SHIVPURI NEWS- इंदौर-चंड़ीगढ़ एक्सप्रेस अब सप्ताह में दो दिन चलेगी, रेलवे ने जारी किया आदेश

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी से चंडीगढ़ जाने के लिए गुरुवार को चलने वाली इंदौर चंडीगढ़ एक्सप्रेस अब दो दिन चलेगी। रेलवे के जोनल उपभोक्ता सलाहकार समिति के सदस्य धैर्यवर्धन शर्मा ने बताया कि ट्रेन क्रमांक 1907 एवं 1908 अब द्विसाप्ताहिक हो गई है। धैर्यवर्धन ने बताया कि जबलपुर में जोनल कमेटी की मीटिंग में फेरा बढ़ाए जाने के संबंध में लिखित प्रस्ताव पास करवाकर रेलवे बोर्ड को भेजा था।

जेडआरयूसीसी मेंबर धैर्यवर्धन ने रेल मंत्रालय को धन्यवाद देते हुए कहा कि दिल्ली, मथुरा चंडीगढ़ और इंदौर जाने के लिए यह बेहद सुविधाजनक रेलगाड़ी है। यह ट्रेन अब प्रति सप्ताह गुरुवार एवं शुक्रवार को इंदौर से प्रातःकाल चलकर दोपहर पश्चात शिवपुरी में लगभग तीन बजे आकर हजरत निजामुद्दीन दिल्ली एवं चंडीगढ़ के लिए जाएगी।

इसी प्रकार सप्ताह के दो दिन शुक्रवार एवं शनिवार को यह रेलगाड़ी सायंकाल साढ़े चार बजे चंडीगढ़ से चलकर प्रातः काल शिवपुरी आकर दोपहर पश्चात इंदौर पहुंचेगी।

आज होगा शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रविवार को अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत 508 रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास का शिलान्यास करेंगे। इसमें शिवपुरी स्टेशन भी शामिल है। शिवपुरी रेलवे स्टेशन पर इस योजना में सर्कुलेटिंग एरिया विस्तार, वेटिंग हाल, लिफ्ट, एस्केलेटर, आधुनिक स्वच्छ शौचालय, वाइफाइ, कियोस्क, बेहतर यात्री सूचना प्रणाली, बड़े बोर्ड, कार्यकारी लाउंज, व्यवसायिक बैठकों के लिए नामांकित स्थान आदि संबंधी अपग्रेडेशन किया जाएगा।