SHIVPURI NEWS- वेतन न मिलने से नाराज सफाई कर्मचारी बैठे हड़ताल पर, अस्पताल में दिखी चारों तरफ गंदगी

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर शिवपुरी शहर के जिला अस्पताल से मिल रही हैं जहां आज सफाई कर्मचारियों ने वेतन न मिलने पर हड़ताल पर बैठ गये हैं। सफाई न होने से अस्पताल में सफाई व्यवस्था चरमरा गई है। एक ही दिन में अस्पताल में चारो तरफ गंदगी देखने को मिली है।

आपको बता दे कि आउटसोस सफाई कर्मचारियों ने शुक्रवार को वेतन न मिलने की नाराजगी के चलते यह कदम उठाया है। जिसे चारों तरफ गंदगी के साथ साथ लोगों को परेशानी का सामना करना पड रहा है।

बताया जा रहा हैं कि जिला अस्पताल में आधा सैकड़ा के लगभग आउटसोर्स सफाई कर्मचारियों को सफाई व्यवस्था के लिए तैनात किया गया है। सफाई कर्मचारियों को वेतन देने का जिम्मा किसी ठेकेदार कंपनी को दिया गया। लंबे समय से आउटसोर्स सफाई कर्मचारियों के वेतन को भी नहीं बढ़ाया गया है और ना ही उन्हें छुट्टियां मिलती हैं। इसी के चलते वेतन वृद्धि और अपनी महीने की निश्चित छुट्टी दिए जाने की मांग को लेकर आज अस्पताल के सफाई कर्मचारी हड़ताल पर बैठ गए।

कुछ पुराने कर्मचारी है। जो सालों से यहां काम कर रहे है। उन्होंने बताया कि पिछले 14 सालों से जिला अस्पताल में सफाई कर्मचारी के पद पर पदस्थ है। उनकी वेतन 15 सौ रुपए से शुरू हुई थी जो आज 3800 रुपए तक पहुंच गई है। लेकिन आज की बढ़ती महंगाई के दौर में इतनी कम वेतन में काम करना मुनासिब नहीं हो रहा है। साथ ही महीने में उन्हें दिए जाने वाली छुट्टी भी तय नहीं की गई है। इसके अतिरिक्त उनसे सफाई के काम के अलावा वार्ड बाय के भी काम कराए जाते हैं।

इसी के चलते आज आउटसोर्स कर्मचारी अपनी विभिन्न मांगो को लेकर हड़ताल शुरु कर दी है कुछ सफाई कर्मचारियों से लम्बे समय से पीएफ भी नहीं मिला हैं। और न ही उनकी वेतन वृद्धि की जा रही हे। सफाई कर्मचारियों का साफ कहना हैं कि जब तक मांगे पूरी नहीं होती तब तक वह हड़ताल पर बैठे रहगे।