SHIVPURI NEWS - सरस्वती के भाई को शासकीय नौकरी और परिवार को एक करोड की मांग-पुलिस वाहन का बीमा नहीं था

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी सिटी कोतवाली सीमा में बीते शनिवार को स्टूडेंट सरस्वती की मौत पुलिस वाहन के कुचलने के कारण हो गई। सरस्वती को न्याय दिलाने के लिए आज यादव समाज ने सीएम मुख्यमंत्री के नाम से कलेक्ट्रेट शिवपुरी मे ज्ञापन सौंपा है। यह ज्ञापन सीधा सीधा शिवपुरी पुलिस की कार्यप्रणाली के खिलाफ था।

भारतवर्षीय यादव महासभा जिला शिवपुरी के द्वारा सौंपे गए ज्ञापन  में कहा गया कि  05 अगस्त 2023 को छात्रा सरस्वती यादव निवासी अतवेई (मोहरी) हाल निवास पी.एस. होटल के पास शिवपुरी कक्षा 12 वी की कोचिंग पढकर लौटते समय पुलिस लाईन शिवपुरी के पास पुलिस वाहन के चालक ने तेजी व लापरवाही पूर्वक वाहन चलाकर छात्रा में टक्कर मार दी, जिससे मौके पर ही छात्रा की मृत्यु हो गई।

पुलिस वाहन चालक का अमानवीय कृत्य यह रहा कि अवस्था में छात्रा को छोड़कर गाड़ी लेकर मौके से भाग गया। इस दर्दनाक घटना से संपूर्ण यादव समाज एवं शहर शिवपुरी की सभी जनता जर्नादन में दुख व्याप्त होकर आकोश है। छात्रा सरस्वती का परिवार इस समय बहुत ही दुखी एवं दयनीय आर्थिक हालत में है।

माननीय मुख्यमंत्री महोदय, जिस पुलिस वाहन से छात्रा सरस्वती की मृत्यु हुई है, उस वाहन का बीमा भी नहीं है। म.प्र. पुलिस के सभी वाहन बिना बीमा के ही रोड पर दौड़ते है। जिसका परिणाम सरस्वती जैसी कन्याओं की मृत्यु के बाद किसी भी प्रकार का बीमा राशि का मिलना असंभव है। पुलिस विभाग शासन के गृह विभाग के अंतर्गत आता है। माननीय गृह मंत्री मप्र. शासन द्वारा पुलिस के वाहनों का बीमा कराने में क्यों शिथिलता बरती है।

मृतका छात्रा सरस्वती के परिवार को क्षतिपूर्ति में बीमा राशि मिलना बहुत कठिन है माननीय मुख्यमंत्री महोदय, छात्रा सरस्वती की आत्मा को न्याय एवं शांति दिलाने के उद्देश्य से उनके परिवार की मदद हेतु उसके बड़े भाई जो स्नातक की शिक्षा प्राप्त किये हुए है। उसे शासकीय सेवा में नियुक्ति दिलाई जाए एवं क्षतिपूर्ति राशि परिवार के लिए एक करोड़ रुपये प्रदान करें, ताकि इस परिवार की मदद हो सके।

माननीय मुख्यमंत्री महोदय, यदि इस ज्ञापन पर कोई सुनवाई व प्रतिक्रिया प्राप्त नहीं हुई मृतका छात्रा सरस्वती को न्याय दिलाने के लिए संपूर्ण यादव समाज एवं शहर के सभी सामाजिक संगठ धरना एवं आंदोलन करने पर मजबूर हो जायेंगे। अतः हमारी मांगो पर तुरंत आदेश प्रदान करने का कष्ट करे।