SHIVPURI NEWS- पिछोर में विधानसभा चुनाव शुरू, पढ़िए दोनों प्रत्याशियों का मूल्यांकन- पहला चरण

Bhopal Samachar
मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए अधिसूचना जारी होने में भले ही महीना भर बाकी है परंतु शिवपुरी जिले की पिछोर विधानसभा सीट पर चुनाव शुरू हो चुके हैं। भारतीय जनता पार्टी ने श्री प्रीतम सिंह लोधी को अपना अधिकृत प्रत्याशी घोषित कर दिया है और कांग्रेस पार्टी से श्री केपी सिंह का टिकट तो कमलनाथ भी नहीं काट सकते। कुल मिलाकर दोनों प्रत्याशी जनता के सामने हैं। चलिए इनके मूल्यांकन का पहला चरण शुरू करते हैं:- 

  • श्री के पी सिंह को राजनीति के दंगल में पिछोर का दिग्विजय पहलवान कहा जाता है, लेकिन अब यह पहलवान बूढ़ा हो गया है। 
  • श्री प्रीतम सिंह लोधी असली के पहलवान है। कुछ पुलिस थानों में उनका रिकॉर्ड भी मौजूद है, लेकिन अब जनता की सेवा करना चाहते हैं। जातिवाद की राजनीति के माहिर खिलाड़ी बन रहे हैं। 

  • श्री केपी सिंह चुनाव जीते और मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो उनका कैबिनेट मंत्री बनना सुनिश्चित है। 
  • श्री प्रीतम सिंह लोधी चुनाव जीते और भाजपा की सरकार बनी तब भी मंत्री पद नहीं मिलेगा। भले ही वह उमा भारती के कितने भी वफादार क्यों ना हो परंतु मंत्री पद उमा भारती के भतीजे राहुल सिंह लोधी को मिलेगा। 

  • श्री प्रीतम लोधी के एक बयान की कृपा से श्री केपी सिंह को इस बार ब्राह्मणों का आशीर्वाद प्राप्त हो रहा है। कहा जा रहा है कि पहली बार श्री केपी सिंह को ब्राह्मणों के 100% वोट मिलेंगे। 
  • श्री केपी सिंह को ब्राह्मण-बनिया का VOTE मिलने के कारण अनुसूचित जाति के वोट शिफ्ट हो सकते हैं। श्री प्रीतम लोधी का फोकस भी यही है। 

पिछले विधानसभा चुनाव में दोनों प्रत्याशियों के बीच में जीत हार का अंतर मात्र 2000 वोट था। इसलिए इस बार पिछोर में राजनीति और मतदाताओं के मूड का मूल्यांकन माइक्रो लेवल पर किया जा रहा है। मूल्यांकन का दूसरा चरण शीघ्र ही, पढ़ते रहिए शिवपुरी समाचार डॉट कॉम।