SHIVPURI NEWS- करैरा में अंतिम यात्रा में शामिल विधायक और अध्यक्ष पति का नेतागिरी वाला वीडियो वायरल

Bhopal Samachar
करैरा। वर्तमान समय में चुनाव की आहट के कारण हर जगह राजनीति चल रही है। नेता अपने आप को जनता का सबसे बडा हितैषी घोषित करने में अपनी ब्रांडिंग करने में मौका नही छोड रहे है। कुछ ऐसा ही हुआ है बीते रोज करैरा के मुक्तिधाम पर जहां एक ओर शोक संतप्त परिवार अपने परिवारिक सदस्य की का अंतिम क्रिया कर्म की तैयारी कर रहा था उधर मुक्तिधाम में दो नेता आपस में जनहितैषी सिद्ध करने के लिए उलझ गए।

वह अपने आप को बडा रक्षक सिद्ध करने में यह भूल गए कि वह अपने ही कस्बे के एक शोकाकुल परिवार के प्रति संवेदनाए व्यक्त करने के लिए आए है-और मानव सेवा करने की बहस में वह मानवीय संवेदनाओं का क्रिया कर्म कर रहे है। दोनों नेताओं की इस हरकत पर इंटरनेट मीडिया पर भी उन्हें काफी ट्रोल किया गया।

रविवार को करैरा कस्बे के एक व्यवसायी की पत्नी का देहांत होने पर अंतिम यात्रा में विधायक प्रागीलाल जाटव और अध्यक्ष पति रामस्वरूप रावत शामिल हुए थे। यहां दोनों सब्जी मंडी को लेकर बहस करने लगे। इस दौरान किसी ने इसका वीडियो बना लिया जो बाद में सोशल पर वायरल हो गया। गौरतलब है कि करैरा में पुराने पशु चिकित्सालय में हॉकर्स जोन बनाया गया है। यहां पर नगर परिषद द्वारा कोई व्यवस्था नहीं की गई और ठेले वालों पर को शिफ्ट करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है जिसका विरोध भी हो चुका है।


मुक्तिधाम की समस्याएं नहीं दिखीं स्थानीय लोगों का कहना था कि दोनों नेता मुक्तिधाम में बैठकर सब्जी मंडी की समस्या पर उलझ रहे थे। इससे बेहतर होता कि वे कि मुक्तिधाम की समस्याओं पर ही चर्चा कर लेते। इस मुक्तिधाम में बिजली की व्यवस्था तक नहीं है। यदि रात में अंतिम संस्कार करना पड़ जाए तो किसी तरह टार्च या वाहनों की लाइट जलाकर अंतिम संस्कार करना पड़ता है।

ठेले वालों ने अध्यक्ष पर लगाए हैं तानाशाही के आरोप

गत दिनों कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपते हुए ठेला लगाने वालों ने करैरा नगर परिषद के अध्यक्ष पर रोजी रोटी छीनने के आरोप लगाए थे। ज्ञापन देते हुए उन्होंने कहा था कि नगर परिषद अध्यक्ष शारदा - रामस्वरूप रावत ने जबरदस्ती अपनी तानाशाही और मनमर्जी से करैरा कस्बे की शिवपुरी रोड के पुलिस चौकी से महुअर नदी पुल तक के सब्जी व फल विक्रेताओं को जबरदस्ती बस्ती के अंदर बस स्टैंड के पास पशु अस्पताल में शिफ्ट कर दिया है। जबकि पशु अस्पताल में उचित बैठक व्यवस्था नहीं है।

वहीं इस संबंध में विधायक प्रागीलाल जाटव का कहना है कि ऐसी विवाद या बहस वाली कोई बात नहीं है। मैंने कहा था कि मुक्तिधाम पर ऐसी चर्चा नहीं होती है। वहां पर टीन शेड आदि नहीं है तो इसके लिए बोला था। जब टीनशेड लग जाए तो फिर ठेले वालों को शिफ्ट कर दें। किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।