SHIVPURI NEWS- स्कूली छात्राओं ने पुलिस कर्मियों की कलाई पर राखी बांध लिया रक्षा का वचन

Bhopal Samachar
अतुल जैन खनियांधाना। आमतौर पर पुलिस अधिकारियों तथा पुलिसकर्मियों को सख्त मिजाज का माना जाता है लेकिन आज पुलिसकर्मी भी उस समय भावुक हो उठे जब स्कूली छात्राओं ने थाने पहुंचकर पुलिस कर्मियों को राखी बांधी तथा मिठाई खिलाई तथा सभी छात्राओं, बहनों की रक्षा का वचन लिया।

नगर की प्रमुख निजी शिक्षण संस्थान आचार्य विद्यासागर पब्लिक स्कूल खनियाधाना की छात्राओं ने रक्षाबंधन पर्व के पूर्व आज अपने शिक्षकों के साथ खनियांधाना सहित पिछोर तथा मायापुर पुलिस थाने पर पहुंचकर पुलिसकर्मियों की कलाई पर राखी बांधकर सुरक्षा का वचन लिया।

विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती तान्या शर्मा ने बताया कि सभी छात्राओं द्वारा थाली में रक्षासूत्र, मिठाई, रोली सजाकर सर्व प्रथम थाना प्रभारी मायापुर एन एस धाकड को तिलक लगाकर उनकी कलाई में राखी बांधी और रक्षा का वचन लिया।

इसके बाद पिछोर पुलिस थाना पहुँच कर टी. आई. साहब और पुलिस कर्मियों को राखी बाँधकर सुुरक्षा का वचन लिया। बाद में राखी बांधने पर पुलिसकर्मियों ने सभी बच्चियों को मिठाई, चॉकलेट सहित रुपये भी प्रदान किये। इस अवसर राम प्रकाश शाक्य, गौरव सिंह, ए एस आई शैलेन्द्र सिंह चौहान भी मौजूद रहे।

इस अवसर पर कुलदीप सिंह ने कहा कि रक्षाबंधन भाई बहन के अटूट प्रेम का पर्व है। यह पर्व भाई को जीवन भर बहन की सुरक्षा करने का संदेश देता है।

विद्यालय के पालक संघ के सचिन मोदी ने बताया कि पुलिसकर्मी 24 घंटे हमारी सुरक्षा में तैनात रहते है इसके कारण कई बार उन्हें रक्षाबंधन पर्व मनाने का अवसर ही नहीं मिल पाता, विद्यालय की यह पहल निश्चित ही स्वागत योग्य है।