SHIVPURI NEWS- शिवपुरी के झिरना वाले सिद्ध बाबा पर संपन्न हुआ भंडारा, हजारो की संख्या में पहुंचे भक्त

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शहर से लगभग 22 किलोमीटर दूरी नरवर रोड पर स्थित झिरना वाले सिद्ध बाबा पर आज भंडारे का आयोजन किया गया था। इस भंडारे में हजारो लोगो ने श्रद्धापूर्वक प्रसादी ग्रहण की। झिरना वाले मंदिर पर समय समय पर धार्मिक अनुष्ठानों का आयोजन होता रहता है।

इस बार अधिक मास वाले सावन के माह में भागवत कथा का आयोजन किया गया था। इस भागवत कथा का श्रवण करने लिए प्रतिदिन हजारों लोग मंदिर पर पहुंच रहे थे। आज इस भागवत कथा का अंतिम दिवस था इसलिए भंडारे का आयोजन किया गया था। इस भंडारे में आज नरवर सतनवाड़ा क्षेत्र के कई ग्रामो से ग्रामीण प्रसादी पाने के लिए पहुंचे थे। यहां भंडारा दोपहर से शुरू होकर देर शाम तक अनवरत चलता रहा।

झिरना के संत श्री किशन दास जी महाराज ने बताया कि यहां पर सिद्ध बाबा कि विशेष कृपा बरसती है। हजारों की संख्या में भक्त अपने अपने सामर्थ्य से अनुसार दान पुण्य करते है। उसी से यह पर आयोजन किए जाते है। इस बार लोगों ने 1 रुपए चंदा के रूप में लिया गया उसी से यहा भागवत कथा का कराई गई थी। जो दान देता सारा मंदिर में निर्माण कार्य और काम में उपयोग किया जाता है। वही किसान काग्रेंस के प्रदेश उपाध्यक्ष राघवेन्द्र सिंह तोमर गुड्डू भैया ने इस भंडारे में 101 घी के टीन भंडारे में भेट स्वरूप दिए है।