SHIVPURI NEWS- शासकीय माध्यमिक विद्यालय बामौरकलां में हर्षोल्लास से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

Bhopal Samachar
बामौरकलाॅं। बामौरकलां में भी बडे हर्षोल्लास से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस जैसे कि आप सभी जानते है कि 15 अगस्त 1947 को बिट्रिश शासन की हुकूमत से हमारे देश के वीरो ने इस देश को आजाद कराया था और 15 अगस्त को हम उन वीरों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए इस देश की आजादी का का पर्व मनाते हैं।

इसी दौरान यह स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम जिले के बामौरकलां में शासकीय माध्यमिक विद्यालय स्कूल में भी रखा गया था।कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथियों ने देश अपना उद्बोधन के माध्यम से विद्यालय के छात्र छात्राओं को देश के अमर शहीदों के जीवन पर प्रकाश डालते हुए देश के प्रति सच्ची निष्ठा और देशभक्ति की सेवा के लिए हमेशा तैयार रहने के लिए जागरूक किया।

शासकीय माध्यमिक विद्यालय बामौरकलां में देश की आज़ादी के 76 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में स्वतंत्रता दिवस मंगलवार को बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत सुबह ध्वजारोहण और राष्ट्रगान से हुआ ध्वजारोहण सरपंच महोदया द्वारा किया गया विद्यालय में विगत सप्ताह से ही विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से आज़ादी का अमृत महोत्सव पर्व मनाया जा रहा है। छात्रों ने विभिन्न क्रियाकलापों के माध्यम से देशभक्ति की भावनाओं को प्रस्तुत किया।

कक्षा पहली से लेकर आठवीं तक छात्रों ने बढ़-चढ़कर इस पर्व में अपने विचारों की अभिव्यक्ति दी। कार्यक्रम में छात्रों ने एक सुंदर देशभक्ति गीत पर नृत्य भी प्रस्तुत किया। इस अवसर पर बच्चों ने स्वतंत्रता संग्राम के सभी विशेष घटनाक्रमों पर भी प्रकाश डाला। बच्चों ने एक साथ तिरंगा लहराया। विद्यालय के शिक्षक कीर्ति जैन ने इस अवसर पर छात्रों को आज़ादी का वास्तविक अर्थ समझाया।

वास्तविक स्वतंत्रता स्वयं को अनुशासित करके ही प्राप्त होती है। अनुशासन के बिना स्वतंत्रता अराजकता में बदल जाती है। विद्यालय की प्रधानाचार्या प्रभारी राजेश तिवारी ने भी इस अवसर पर सभा को संबोधित किया और बताया कि हमारा यह तिरंगा हमें एक साथ जुड़ने की प्रेरणा देता है।