SHIVPURI NEWS- मेवात में धार्मिक यात्रा पर पथराव व आगजनी के विरोध में हिंदूवादी संगठनों निकाली रैली

Bhopal Samachar
शिवपुरी। हरियाणा के मेवात जिले में स्थित नूंह में धार्मिक यात्रा व यात्रियों पर पथराव व आगजनी करने वालो के विरोध में आज शिवपुरी में बजरंग दल व विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं के द्वारा शहर में रैली निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया गया, साथ ही उपद्रव करने वाले पर कार्यवाही की मांग की है।

जानकारी के अनुसार हरियाणा के मेवात जिले में स्थित नूंह में हिन्दुओं के द्धारा निकाली जा रही जलाभिषेक यात्रा पर 31 जुलाई को उपद्रव करती आई भीड़ ने हमला बोलते हुए पथराव कर दिया था इसके अलावा उपद्रवियों ने जमकर पथराव करने के साथ साथ यात्रा पर फायरिंग और आगजनी भी कर दी जिसके बाद क्षेत्र में डर का माहौल हो गया जिससे हिन्दूयों को घर में बंधकों की तरह रहना पडा हिंदू जिस नल्हड़ शिव मंदिर में रुके थे, उस पर भी इस्लामी भीड़ ने फायरिंग की थी। सोमवार की रात सभी का रेस्क्यू कर बचाया था।

इस घटना के बाद विश्व हिन्दू परिषद-बजरंग दल आक्रोशित है। इसके विरोध में देशभर विश्व हिन्दू परिषद-बजरंग दल विरोध प्रदर्शन कर रहा है। इसी के चलते शिवपुरी में भी विश्व हिन्दू परिषद-बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शिवपुरी शहर में रैली निकालकर इस घटना का विरोध प्रदर्शन किया और आतंकवाद मुर्दाबाद के नारे लगाए।

बता दे कि इस घटना में कई हिंदुओं की मौत भी हुई है। इसके अतिरिक्त पुलिस वाले भी शहीद हुए है बताया जाता है कि यह हमला जिहादियों ने योजनाबद्ध तरीके से हिंदुओं पर किया है हिंदुओं की शोभायात्रा पर जिहादियों ने जो हमला किया है वह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है।

बता दे कि मेवात आतंकवादियों का गढ़ बन चुना है इसलिए यहां इतनी बड़ी घटना हुई लेकिन इसके बाद भी प्रशासन के द्वारा इस पर ध्यान नहीं दिया गया है आज इसी के विरोध में शिवपुरी में विश्व हिन्दू परिषद व बजरंग दल के द्वारा विरोध प्रदर्शन कर उपद्रव करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की मांग कि है।