SHIVPURI NEWS- पोहरी में खुदाई में निकले जॉर्ज किंग के चांदी के सिक्के, ग्रामीणों ने रात भर की खुदाई

Bhopal Samachar
पोहरी। शिवपुरी जिले की पोहरी तहसील की ग्राम रिजौदा से मिल रही है। जहां वृक्षारोपण की खुदाई करते समय चांदी के सिक्के मिले है। बताया जा रहा है। कि कल जेसीबी से वृक्षारोपण की खुदाई की जा रही थी तभी सिक्के निकले लगे थे जिसके बाद ग्रामीण भी सिक्के निकालने में लग गए है।

जानकारी के अनुसार शिवपुरी जिले की पोहरी तहसील के ग्राम रिजौदा के रहने वाले अभिषेक धाकड ने बताया की कल ग्राम पंचायत के द्वारा वृक्षारोपण के लिए जेसीबी से खुदाई की जा रही थी तभी अचानक से उसमे चांदी के सिक्के निकलने लगे जब इस बात की सूचना ग्रामीणों को लगी तो ग्रामीणों का जनसैलाब खुदाई करने के लिए जा पहुंचा ग्रामीणों में किसी को चार तो किसी को आठ किसी को दस सिक्के मिले है। लगभग 300 सिक्के मिलने की सूचना मिल रही है।

जब इस बात की सूचना पुलिस को दी गई तो पुलिस भी मौके पर पहुंची और पुलिस ने इस मामले की जांच करना शुरू कर दी हैं। बताया जा रहा है कि इन सिक्कों पर जॉर्ज किंग एम्परर की तस्वीर है और ये 19वीं सदी के बताए जा रहे हैं। खुदाई में मिले इन सिक्कों की कीमत 700 रु से लेकर 3500 रुपए बताई जा रही है।

इस मामले से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा हैं जिसमें ग्रामीण खुदाई करते नजर आ रहे हैं। वीडियो मे देखा जा सकता हैं कि बच्चों से लेकर बडे उम्र के लोग भी खुदाई करते नजर आ रहे है।