SHIVPURI NEWS- कई वर्षों से टीन शेड में चल रहा था अवैध अस्पताल, अब जाकर सील हुआ

Bhopal Samachar
शिवपुरी। स्वास्थ्य विभाग ने एक बार फिर झोला छाप डॉक्टरों पर शिकंजा कसते हुए बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया है। जिसके तहत कोलारस विकासखंड के ग्राम राजगढ़ में संचालित अवैध क्लीनिक पर पर छापामार कार्रवाई के बाद ताले बंदी की गई है,इस मामले में सबसे खास बात यह है कि यह अवैध क्लीनिक टीन शेड के डिब्बे में चल रहा था।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ पवन जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि कलेक्टर जिला शिवपुरी रविन्द्र कुमार चौधरी के स्पष्ट निर्देश हैं कि किसी भी विकास खंड में रोगियों की जान से खिलवाड़ करने वाले अवैध क्लीनिकों का संचालन नही होना चाहिए। यदि कहीं से भी सूचना प्राप्त होती है तो तत्काल छापामार कार्रवाई की जाकर तालेबंदी होना चाहिए।

इसी क्रम में कोलारस अनुभाग के ग्राम राजगढ़ में गोकुल रावत द्वारा पिछले कई वर्षों से चोरी छिपे अवैध क्लीनिक का संचालन किए जाने की जानकारी प्राप्त हो रही थी। जिस पर आज स्वयं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ पवन जैन के नेतृत्व में छापामार दल का गठन किया गया।

दल के सदस्य के रूप में जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ संजय ऋषीश्वर, प्रमुख खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ सुनील खंडोलिया, एएसओ इन्द्र प्रकाश गोयल, बीसीएम विवेक पचौरी का दल रखा गया। दल के सदस्यों ने तेंदुआ थाना पुलिस के साथ गोकुल रावत के अवैध क्लीनिक पर छापामार कार्रवाई की। जिसकी सूचना पाकर फर्जी चिकित्सक अपने क्लिनिक से भाग खडा हुआ, लेकिन उसके क्लिनिक पर एक मरीज उपचार कराते हुए पाया गया।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ पवन जैन ने बताया कि छापामार दल ने पुलिस की सहायता से गोकुल रावत को क्लिनिक पर बुलाया उसके बाद उसके अवैध क्लीनिक पर तालेबंदी की कार्रवाई की गई।