SHIVPURI NEWS- पलटवार, हार के डर से जगह बदली है विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने, भाजपा नेता विजय शर्मा

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले में आज बड़ा राजनीतिक घटनाक्रम कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी के बीजेपी के इस्तीफे के रूप में हुआ है। कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने भाजपा से इस्तीफा देने का कारण उन पर प्रेशर बताया कि भाजपा का एक धडा जो ज्योतिरादित्य सिंधिया के रूप में काम कर रही है उनके लोग जनहित का काम नहीं करने दे रहे है।

वीरेंद्र रघुवंशी ने आरोप लगाया कि कोलारस विधानसभा में शिवपुरी के प्रभारी मंत्री महेन्द्र सिंह सिसोदिया का सीधे हस्तक्षेप है कोलारस में भ्रष्ट अधिकारियों की पोस्टिंग हो रही है,भाजपा के कार्यकर्ताओ के काम नहीं हो रहे थे दबाव और घुटन महसूस कर रहे थे इस कारण उन्होने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया है। अब वह खुलकर जनसेवा कर सकते है। अब जनसेवा ही एक मात्र लक्ष्य है।

कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी के इस बयान पर भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य विजय शर्मा ने पलटवार किया है। विजय शर्मा ने कहा कि आज जो उसूलो की बात रहै वह उन्हें यह याद अवश्य होगा कि सन 2006 में श्रीमंत महाराजा साहब की कृपा से ही वीरेन्द्र रघुवंशी शिवपुरी का उपचुनाव जीते थे पूरी मप्र सरकार वीरेन्द्र को हराने के लिए खडी थी लेकिन महाराजा ने अपने ही दम पर वीरेन्द्र को चुनाव में विजय श्री का वरण कराया था।

सन 2008 मे उसके बाद सिंधिया जी ने फिर शिवपुरी विधानसभा से टिकट दिया लेकिन अपनी भाषा शैली के कारण चुनाव हार गए। उसके बाद 2013 में फिर पुन:टिकट दिया महाराज साहब ने अपने वीरेन्द्र रघुवंशी के लिए अपनी बुआ के खिलाफ सभा की थी,यह चुनाव भी वीरेन्द्र रघुवंशी हार गए।

अपनी हार से व्यथित होकर सत्ता की लोलुपता के कारण पार्टी बदली और 2018 में कोलारस से एन केन प्रकरण मात्र 700 वोटो से चुनाव जीत गए। उसके बाद कोलारस में कैसी और क्या कार्यप्रणाली रही,भाषा का क्या स्तर रहा। कार्यकर्ताओ को किस स्तर तक परेशान किया यह किसी से छुपा नहीं है। वीरेंद्र रघुवंशी ने अपने ही समाज के लोगों को खिलाफ मामले दर्ज करावाए । कोलारस मे वह समझ चुके थे कि वह अब चुनाव लडते तो हार जाते,काम ही ऐसे किए थे। इसलिए अब जगह बदल कर चुनाव लड़ना चाहते है हार का डर है यह।