SHIVPURI NEWS- युवक के मोबाइल का डाटा हैक, रिकवर करने के हैकर मांग रहा है रूपए:मामला दर्ज

Bhopal Samachar
शिवपुरी। साइबर अपराध करने वाले ठगने के लिए नए-नए तरीके अपना रहे हैं। बैराड़ में हैकर ने एक युवक का मोबाइल हैक कर लिया और इसके बाद उसके फोन पर अलग-अलग मैसेज डिस्प्ले होने लगे। हैकर ने युवक के मोबाइल पर अपना नंबर भी डिस्प्ले कर दिया। जब उस पर फोन किया तो डेटा वापस करने के बदले में रुपयों की मांग की। युवक ने इसकी शिकायत बैराड़ थाने में दर्ज कराई है। पुलिस ने नंबरों के आधार पर अज्ञात आरोपियों पर मामला दर्ज कर लिया है।

माखनसिंह पुत्र परीक्षित धाकड़ ने बताया कि 21 जुलाई को किसी ने मेरे मोबाइल का डेटा हैक कर लिया जिसे मैंने नजरअंदाज कर दिया। इसके बाद 25 जुलाई को फिर से डेटा को हैक किया गया और मोबाइल लाक हो गया। मेरे फोन के डिस्प्ले पर हैकर ने अलग-अलग मैसेज भेजे । इसके बाद स्क्रीन पर 7240987548 मोबाइल नंबर दिखाई दिया जिस पर काल किया तो बताया कि मैं अभिषेक धाकड़ निवासी धूरकूडा से बोल रहा हूं।

उसने बताया कि मेरे चाचाजी के लड़के विक्की धाकड़ निवासी घूरकूडा थाना पहाडगढ तहसील जौरा जिला मुरैना ने मोबाइल हैक किया है। वह बोला कि आप मुझे पैसे दे दो तो मैं आपके डेटा को वापस कर दूंगा। माखन सिंह ने बताया कि आरोपित मेरे मोबाइल का डेटा हैक करके उसका गलत इस्तेमाल कर रहा है। पुलिस ने हैकर मोबाइल नंबर 7240987548 एवं 9691373662 के धारकों के विरुद्ध अपराध धारा 43, 66, 66 - सी आइटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।