SHIVPURI NEWS- जनसुनवाई में कार्यवाही नहीं होने कारण बढ़ रहे है हौसले, उम्मीद टूट रही है

Bhopal Samachar
शिवपुरी। मध्य प्रदेश की आम जनता अपनी समस्याओ को लेकर मंगलवार को जनसुनवाई कार्यक्रम की शुरुआत की थी लेकिन अब इस जनसुनवाई कार्यक्रम से जनता की मोहभंग हो चुका है,जनता आवेदन दे दे कर परेशान है लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। खासकर कलेक्टर व एसपी ऑफिस मे होने वाली जनसुनवाई में छोटे छोटे मामलों पर ध्यान नही दिया जा रहा है। जिससे गरीब मजदूरों की सुनवाई नहीं हो पा रही है।

रूपा जाटव पत्नि प्रहलाद जाटव निवासी ग्राम सिंह निवासी ने बताया कि वह कई बार एसपी आफिस में शिकायत कर चुकी है। लेकिन पुलिस थाना कोतवाली ने आज तक मामले की जांच कर रिपोर्ट दर्ज नहीं की है। मामला छोटा हो या बड़ा जब तक आरोपियों के मामलों को नजरअंदाज किया जाएगा तब तक आरोप बढ़ते ही चलते है।


रुपा जाटव ने बताया कि उनके पास में ही रहने वाला अर्जुन जाटव कई दिनों से उसको व उसके बच्चो को परेशान करता है। इससे पहले आरोपी ने छोटी सी बात को लेकर रूपा के साथ मारपीट की थी। लेकिन अब आये दिन आरोपी उसे गाली गलौज कर उसे और उसके बच्चों को परेशान करता है। रुपा का पति जिले से बहार रहता हैं। वह अपने परिवार का पालन पोषण करने के लिए बाहर काम करता है।

महिला ने बताया कि आरोपी के शिकायत महिला ने कई बार कोतवाली जाकर करने चाही लेकिन वह उसकी कोई सुनवाई नहीं कि जाती है। इससे आहत होकर वह एसपी ऑफिस मे भी लगभग दो से चार बार आवेदन दे चुकी हैं। वह उसे कोतवाल भेज देते है। और कोतवाली पुलिस सुनवाई नहीं करती है। महिला ने पिछले मंगलवार को ही एसपी ऑफिस में आवेदन लगाया था लेकिन आज वह फिर से एसपी ऑफिस पहुंची हुई थी और आज उसे फिर से कोतवाल भेज दिया गया। आरोपी के द्वारा महिला को जान से मारने की धमकी भी दी जा रही है।

लेकिन सवाल यहां कानून व्यवस्था पर उठता है। कि एसपी ऑफिस ने आवेदनो पर भी पुलिस कोई सुनवाई नहीं कर रही तो बाकी मामलों में पुलिस का क्या रवैया रहता होगेा। क्या छोटे छोटे मामलों का इंतजार किया जाता है। कि कब वह बड़े मामले बनो जिसके बाद पुलिस कार्यवाही करें।