SHIVPURI NEWS - बिन ब्याही मां का नवजात मिला SP कोठी के पास झाड़ियों में,अब पुलिस तलाश कर रही है

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी सिटी कोतवाली की सीमा में स्थित एसपी कोठी के पास कोठी की बाउंड्री के पास एक नवजात का शव मिला है। शव हाल के पैदा हुए लडके का है,और उसे कुछ ही घंटो पूर्व रखा गया है। मेडिकल के पेशे के जानकारों ने दावा किया हुआ मिला हुआ नवजात जिंदा पैदा हुआ है।


नवजात शव लडके है,अक्सर लोग लडकी के मरने के लिए छोड जाते है लडके को नही,अवश्य ही इस नवजात ने बिन ब्याही मां की कोख से जन्म लिया है। इस कारण इसको मरने के लिए फेंका गया है।  फिलहाल पुलिस ने शव बरामद कर मर्ग कायम कर लिया है।

जानकारी के अनुसार सोमवार को एसपी बंगले के पास से गुजर रहे किसी राहगीर को झाड़ियों में प्लास्टिक के कट्टे पर रखा नवजात का शव दिखाई दिया। शव हाल ही में पैदा हुए लड़के का था। उसकी नाभि में कोड क्लेम लगी थी। ऐसे में यह तो स्पष्ट है कि बच्चे का जन्म अस्पताल में हुआ है, लेकिन फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि बच्चे का जन्म किसी प्राइवेट अस्पताल में हुआ या फिर सरकारी अस्पताल में।


चिकित्सा पेशे से जुड़े लोगों का कहना है कि बच्चे के नाभि में कोड क्लेम लगी होना यह दर्शाता है कि बच्चा जीवित पैदा हुआ था। बच्चे का शव मिलने के बाद लोगों में तरह-तरह की चर्चाएं हैं। कई लोगों का मानना है कि अगर बच्चा जीवित पैदा हुआ था तो फिर बेटे के सिर्फ एक ही स्थिति में झाड़ियों में है रखा जा सकता है कि यह बच्चा किसी बिन ब्याही मां के गर्भ से पैदा हुआ हो। बच्चे की मौत के कारणों को जानने के लिए पुलिस ने नवजात का पीएम करवा कर शव को दफन करवा दिया है। पुलिस नवजात के माता-पिता का पता लगाने का प्रयास कर रही है।