SHIVPURI NEWS- गुरुनानक इंटरनेशनल स्कूल में कराया गया बच्चो की आंखो का टेस्ट:JCI स्वर्णा का कैंप

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के गुरु नानक इंटरनेशनल स्कूल में जेसीआई स्वर्णा क्लब के द्वारा आज बुधवार को नेत्र परीक्षण के साथ स्किन केयर शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर अतिथियों द्वारा माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर किया गया। नेत्र विशेषज्ञ एवम् स्किन केयर एक्सपर्ट ने अपनी आधुनिक मशीन के माध्यम से बच्चों के नेत्र परीक्षण के साथ स्किन केयर की टिप्स दी।

स्कूल के चेयरमैन सर ने बताया कि जेसीआई स्वर्णा क्लब शिवपुरी द्वारा नेत्र परीक्षण शिविर और स्किन केयर शिविर आयोजित किया। इसी क्रम में शिवपुरी नगर के गुरुनानक इंटरनेशनल स्कूल में डॉ. एचपी जैन द्वारा स्कूली विद्यार्थियों के लिए नेत्र शिविर और स्किन केयर परीक्षण का आयोजन किया गया।

इस दौरान नेत्र विशेषज्ञों ने लगभग 200 बच्चों के नेत्रों की जांच आधुनिक मशीनों के माध्यम से की गई। स्कूल की प्रिंसिपल कीर्ति चावला ने बताया कि लगातार देखा जा रहा है कि बदलते परिवेश में बच्चों में नेत्र दोष की अधिकता हो रही है इसी के कारण बच्चों को अध्ययन में परेशानी होती है। अधिकांश बच्चे आंखों की जांच के लिए अस्पताल नहीं जाते हैं और तकलीफ बढ़ जाती है।

इन्ही परेशानियों के चलते बच्चों के नेत्र परीक्षण कराए गए हैं तथा बच्चों के परिजनों में को भी अवगत कराया जा रहा है। वहीं डॉ. मानसी बंसल द्वारा स्किन केयर की टिप्स दी जहां अभी वर्तमान में बदलते मौसम में होने वाली सभी प्रकार की स्किन प्रॉब्लम के बारे में जानकारी दी और कई तरह की टिप्स दी।

इस दौरान डॉ. एचपी जैन (नेत्र रोग विशेषज्ञ), डॉ. मानसी बंसल (स्किन केयर स्पेशलिस्ट), जेसीआई स्वर्णा प्रेसिडेंट प्रियंका शिवहरे, जेसी सचिव आरती जैन, जेसी प्रियंका सोनी, जेसी कुसुमलता राठौर आदि मौजूद थे।