SHIVPURI NEWS- शिक्षक एजे खान की भ्रष्टाचार की जांच सिद्ध फिर भी जिला शिक्षाधिकारी ने बनाया दिया HM

Bhopal Samachar
शिवपुरी। जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय की मेहरबानी के चलते अनियमितताओं में लिप्त शिक्षक को पुनर्स्थापना के साथ ही शाला प्रभारी बनाये जाने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से तीन-तीन आदेश निकाले गए जबकि विकास यात्रा के दौरान वर्तमान सत्ता पक्ष के विधायक वीरेंद्र रघुवंशी के द्वारा मिली शिकायतों के बाद निलंबित करने के निर्देश प्रदान किये गये थे, किंतु विधायक के निर्देशों को दरकिनार करते हुए उक्त शिक्षक को न केवल बहाल किया गया बल्कि विद्यालय का प्रभार भी सौंपने का आदेश जारी कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार प्रदेश भर में निकाली गई विकास यात्रा को लेकर कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी बेहटा गांव पहुंचे थे, जहां ग्रामीण, सरपंच एवं पंचायत के पदाधिकारियों के द्वारा शिक्षक एजे खान पर गंभीर अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए बच्चों के मध्यान भोजन में भी गड़बड़ी की शिकायत की गई थी।

शिकायत के बाद विधायक रघुवंशी के निर्देश पर जिला शिक्षाधिकारी द्वारा दल गठित करते हुए जांच उपरांत शिक्षक को दोषी पाये जाने पर जिला शिक्षाधिकारी के पत्र क्र/2023/स्था/918 दिनांक 20 फरवरी 2023 के आधार पर संकुल प्राचार्य कोलारस द्वारा पत्र क्र /स्था/2023/87 दिनांक 22 फरवरी 2023 को संबंधित दोषी शिक्षक एजे खान को किलावनी पदस्थ किया गया था।

एक आदेश जारी करने के बाद पुनः: एक माह के दौरान ही जिला शिक्षाधिकारी कार्यालय द्वारा पत्र क्र/2023/स्था/1478 दिनांक 21 मार्च 2023 जारी कर उक्त शिक्षक को किलावनी के स्थान पर सेसई सड़क पर पदस्थ कर उपकृत करने का आदेश पुन: जारी कर दिया गया। जिला शिक्षाधिकारी द्वारा विधायक रघुवंशी के निर्देश पर कराई जांच में दोषी पाये जाने के बाद भी दोषी शिक्षक को शा मा वि सेसई सड़क पर प्रधानाध्यापक पदस्थ रहते हुए भी जिला शिक्षाधिकारी कार्यालय के पत्र क्र/2023/स्था/53097 दिनांक 24 अगस्त 2023 के द्वारा शाला का प्रभार सौंपे जाने का आदेश जारी कर दिया गया।

उक्त पूरे मामले में बच्चों के भोजन एवं अनियमितताओं का दोषी पाये गये शिक्षक पर जिला शिक्षा अधिकारी की मेहरवानी संदेह को जन्म देती है, जबकि विधायक रघुवंशी के निर्देश पर कराई गई जांच में उक्त शिक्षक को दोषी पाये जाने पर शामावि बेहटा से हटाकर किलावनी का आदेश जारी किया गया था।