SHIVPURI NEWS- महापुरुषों का अपमान करने वाले शिक्षक लखनगिरी गोस्वामी पर होगी कार्यवाही: DEO समर सिंह

Bhopal Samachar
शिवपुरी। जैसा कि विदित हैं कि बीते 28 जुलाई को एक वीडियो वायरल हुआ था, ग्राम पंचायत कुंगरपुर के बुधवारी के प्राथमिक विद्यालय की टॉयलेट में भारत माता सहित महापुरुषों की तस्वीरे रखी थी इस घटना क्रम की खबरें मीडिया ने प्रकाशित की गई थी,लेकिन शिक्षा विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की थी लेकिन आज इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि महापुरुषों का अपमान करने वाले शिक्षक पर कार्रवाई होगी।

लखनगिरी के द्वारा प्राथमिक शाला में लगातार अपनी अकड़ दिखाकर पढ़ाने वाले शिक्षकों के साथ अभद्र व्यवहार किया जाता है। इसको लेकर शिक्षका के द्वारा लिखित शिकायत जनसुनवाई में की गई थी। इसके बाद सोशल मीडिया और समाचार पत्रों में इस प्राथमिक शाला का वीडियो भी सोशल पर वायरल हुआ था जिसमें टॉयलेट में महापुरूषों की तस्वीर रखी पाई गई थी।

लखनगिरी के द्वारा शिक्षक पर झूठा केस दर्ज कराने की धमकी भी दी जा रही है। जिसका एक ओडियों भी महिला शिक्षक ने मीडिया को दिया है। इस मामले को लेकर लखन गिरी ग्राम के कुछ ग्रामीणों के साथ कलेक्ट्रेट में शिकायत करने के लिए आया हुआ था अब उन ग्रामीणों की एक वीडियो सामने आई है। जिसमे वह कहते हुए दिखाई दे रहे है कि हमें तो उसके भाई रामस्वरूप गोस्वामी के नाम पर शिवपुरी बुलाया गया था। की आपकी पंचायत का कुछ काम है। लेकिन वह हमें कलेक्ट्रेट में शिकायत कराने ले गया था।

स्कूल की शिक्षिका ने प्रिंसिपल लखन गिरी की शिकायत की है। लगातार समाचार पत्रों में खबर प्रकाशित हुई है। इसके बाद से प्रिंसिपल ने खंडहर पड़े स्कूल की मरम्मत करा दी है। लेकिन आज भी बच्चों के सिर पर लगातार खतरा मंडरा रहा है। क्यों कि बरसातों के मौसम में स्कूल में छात्रों को बैठने की व्यवस्था भी नहीं रहती है। क्योंकि स्कूल की छत से पानी टपकता है। जबकि 2005 से अभी तक कई बार स्कूल की मरम्मत हो चुकी है। स्कूल की हालत यह है कि इसमें पढने के लिए कभी बच्चो आते है तो कभी बच्चे नहीं आते। स्कूल के आफिस का पूरा का पूरा सामान टॉयलेट में रखा था। और इसी टॉयलेट में महापुरुषों की तस्वीर एक कुर्सी पर रखी हुई थी।


इनका कहना
आपके द्धारा मामला संज्ञान मे लाया गया है। हमने इसका नाम नोट कर लिया है। महापुरुषों का अपमान करने वाले प्रिंसिपल पर जांच कर कार्यवाही की जाएगी।
जिला शिक्षा अधिकारी समर सिंह राठौर