SHIVPURI NEWS- नगर पालिका में कागजों में नौकरी कर रहे कर्मचारियों की CMO सगर की खोज जारी, होंगे सस्पेंड

Bhopal Samachar
शिवपुरी। नगरपालिका में लंबे समय से अनुपस्थित 18 सफाईकर्मियों को हटाने के बाद अब सीएमओ ने उन कर्मचारियों पर निगरानी बिठा दी, जो अभी तक कागजों में नौकरी कर रहे थे। लंबे समय से अनुपस्थित ऐसे कर्मचारियों की सूची तैयार की जा रही है और इन पर जल्द ही कार्रवाई होगी। नपा में पदस्थ कई पंप अटेंडर मूल काम को छोड़कर दूसरे काम कर रहे हैं।

शिवपुरी नपा में मॉनिटरिंग की कमी इतनी कमजोर है कि जो कर्मचारी 6 साल से काम पर नहीं आ रहे थे, वो भी नपा में नौकरी कर रहे थे। लंबे समय से अनुपस्थित चल रहे ऐसे 18 कर्मचारियों को तो सीएमओ ने घर बिठा दिया, साथ ही अब अन्य शाखाओं में पदस्थ कर्मचारियों की भी पतारसी शुरू कर दी है। चूंकि नपा में कई ऐसे कर्मचारी हैं, जो कागजों में नौकरी कर रहे हैं, तथा हर महीने उनका वेतन भी निकाला जा रहा है।

पंप अटेंडर मिले थे ट्रक चलाते हुए

नगर पालिका में सफाई कर्मियों के अलावा अन्य शाखाओं में भी स्थिति खराब है। पिछली परिषद में तो यह भी खुलासा हुआ था कि जो कर्मचारी पंप अटेंडर के रूप में नगर पालिका में पदस्थ है, वो केले का ट्रक लेकर महाराष्ट्र गया था। यानि नपा में नौकरी पाने के बाद कर्मचारी अपने दूसरे काम भी कर रहे हैं।

काम वाले ही चलेंगे
18 सफाईकर्मियों को हटाने के बाद अब हम दूसरी शाखाओं में भी कर्मचारियों का पता करवा रहे हैं। जो भी कर्मचारी अनुपस्थित मिलेगा, उसके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। अब काम करने वाले ही चलेंगे, बेकाम को नहीं बख्शा जाएगा।
केशव सगर सीएमओ नपा शिवपुरी