SHIVPURI NEWS- नगर पालिका के कर्मचारी रहेंगे अब कैमरो की कैद में,CMO स्वयं करेंगे मॉनिटरिंग

Bhopal Samachar
शिवपुरी। नगर पालिका कार्यालय में कर्मचारियों के अपनी सीट पर न बैठने की कई दिनों से शिकायतें प्राप्त हो रही थीं। जब सीएमओ ने निरीक्षण किया तो करीब 10 कर्मचारी कार्यालयीन समय में अपनी जगह से गायब थे। इस पर सीएमओ ने इनका वेतन काटने की कार्रवाई की। कर्मचारियों को अनुशासन का पाठ पढ़ाने के लिए अब नगर पालिका में सभी कक्षों में सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए हैं।

खुद सीएमओ इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं। सीएमओ डा.केएस सगर एक अगस्त को दोपहर चार बजे अचानक ऑफिस पहुंचे। कर्मचारियों को उनके पहुंचने का पता न चले इसलिए खुद का शासकीय वाहन नगर पालिका के गेट के बाहर ही छोड़ दिया और पैदल एक-एक कर सभी शाखाओं में पहुंच गए। यहां कई कर्मचारी अपनी जगह से गायब थे।

जब एक-एक कर सीएमओ कारण पूछा तो सभी कर्मचारी बहाने बनाते नजर आए। इसके बाद बुधवार को सीएमओ ने सभी का आधा दिन का वेतन काटने की कार्रवाई कर दी। गुरुवार से सभी कक्षों व शाखाओं में सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए गए हैं। इसकी मानीटरिंग खुद सीएमओ कर रहे हैं और अपने कक्ष से ही कर्मचारियों की कार्यप्रणाली पर नजर रख रहे हैं। इसका असर पहले दिन ही देखने को मिला और चाहकर भी कर्मचारी अनुपस्थित न हो पाएं।

इन कर्मचारियों का काटा वेतन

नगर पालिका सीएमओ के निरीक्षण में रविकांत झा, आशीष परमार, महेंद्र झा, नरेंद्र श्रीवास्तव, प्रमोद कुशवाह, राजेश शर्मा, संतोष राठौर, सोनेराम कुशवाह, सुषमा श्रीवास्तव, अरविंद रजक अनुपस्थित मिले थे । इसके चलते इनका आधे दिन का वेतन काटने की कार्रवाई सीएमओ डा. केएस सगर ने की है।