SHIVPURI NEWS- बाईपास का बायकॉट नही मंत्री राठखेडा का बायकॉट कर गए CM ,शिवराज के दौरे से बदले पोहरी के समीकरण

Bhopal Samachar
काजल सिकरवार @ शिवपुरी। शिवपुरी जिले की पोहरी विधानसभा में आज सीएम शिवराज सिंह का चरण पादुका वितरण के कार्यक्रम में भाग लिया था साथ में केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शामिल हुए। शिव और ज्योति के दौरे से पोहरी राजनीति बदल गई। इस दौरे से कई मायने निकाले जा रहे है क्यो कि सीएम ने बाईपास को कर दिया,इससे गणित लगाया जा रहा है कि मंत्री जी का टिकट खतरे में आ गया है।

पोस्टर ने किया धमाल:बाईपास का किया बायकॉट

सीएम शिवराज और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के पोहरी आगमन को लेकर स्वागत पोस्टर लगाए गए थे। मंत्री सुरेश राठखेडा के द्वारा लगाए गए एक बैनर ने बीते रोज से ही सुर्खियों बटोर रखी थी। इस बैनर पर लिखा गया था हमारे तो बस महाराज यह बैनर लगातार सुर्खियों में रहा था।

पोहरी विधायक और प्रदेश में राज्य मंत्री सुरेश राठखेड़ा ने मंच से सीएम शिवराज सिंह से 3 मांग की थी कि उन्हें पोहरी नगर बाईपास,बैराड़ में बाईपास और बैराड़ में कॉलेज की मांग की थी। इसमें से सीएम ने केवल बैराड़ में कॉलेज की मांग को मंजूर किया है

बताया जा रहा है कि आज पोहरी में सीएम राठखेडा का सुबह से वायरल हो रहे एक पोस्टर की वजह से आज उन्हें मुख्यमंत्री की और से कोई खास तवज्जो नहीं दिया गया है। उन्होंने मंच से मुख्यमंत्री से मांग की थी कि वह उसकी तीन योजना पोहरी में बाईपास,बैराड़ में बाईपास और बैराड में कॉलेज की मांग की थी। परंतु इसमें भी उन्हें वजन नहीं मिला और उन्होंने बैराड में कॉलेज की घोषणा तो कर दी। परंतु बायपास और सरकुला के बारे में एक शब्द तक नहीं कहा।

सरकुला के बारे में एक शब्द भी नहीं बोले सीएम शिवराज सिंह

बताया गया है कि आज पोहरी में आयोजित इस कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश सरकार की कई योजनाओं का जिक्र किया। परंतु सबसे ज्यादा जरूरी और महत्वपूर्ण योजना के बारे में सीएम ने एक शब्द तक नहीं बोला। हांलाकि इस योजना को स्वीकृत पूर्व विधायक प्रहलाद भारती ने कराया था।

सरकुला के विरोध के कारण कांग्रेसियों को लिया हिरासत में

इस कार्यक्रम को लेकर पोहरी के युवाओं में जोश दिखाई दे रहा था। वह सरकुला योजना को लेकर मुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाने की तैयारी में थे। जिसे लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान की इंटेलिजेंस को इनपुट मिल गया था कि कुछ युवा इसकी तैयारी में है।

जिसे लेकर उनके आने से पहले महज 9 बजे जिसमें सेवादल यूथ कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष शिवांश जैमिनी,कांग्रेस पोहरी के ब्लॉक अध्यक्ष आफाक अंसारी,शैतान सिंह धाकड,सतीश धाकड़ दुल्हारा,भवर सिंह धाकड़ ओबीसी महासभा,पवन धाकड बगवासा,अंकित राजे कार्यकारी अध्यक्ष कांग्रेस,अंकित धाकड सेवडा,अशोक सगर ब्लॉक अध्यक्ष आम आदमी पार्टी पोहरी को नजरबंद रखा। उसके बाद उन्हें 4 बजे जब सीएम की सभा खत्म हो गई तब छोडा गया।

बैराड में कॉलेज: मामू बना गए मामा

मंत्री सुरेश राठखेड़ा ने बैराड में कॉलेज की मांग की थी,सीएम शिवराज बैराड में कॉलेज खोलने की कह गए,लेकिन यह बैराड में कॉलेज की घोषणा सीएम शिवराज ने 2018 के विधानसभा चुनाव से पूर्व ही सीएम शिवराज घोषणा कर गए थे। भारतीय जनता पार्टी की विद्यार्थी परिषद कॉलेज का भवन बनाने के अभी तक सैकड़ों आवेदन दे चुकी है।

बदले पोहरी के समीकरण

सीएम के दौरे से बाद पोहरी की राजनीति के समीकरण बदल गए हैं। मंत्री सुरेश राठखेड़ा पोहरी के भाजपा के टिकट के प्रबल दावेदार माने जाते है। दूसरे नंबर पर पूर्व विधायक और राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त प्रहलाद भारती वही तीसरे नंबर पर युवा ब्राह्मण नेता दिलीप मुद्गल पर टिकट के दावेदार माने जा रहे है,आज के दौर से सुरेश राठखेडा का मन खराब होगा वही अन्य टिकट के दावेदारों के मन में लड्डू फूट रहे होगें। वही सर्वे में भी सुरेश का टिकट संकट में बताया जा रहा हैं। पार्टी के एक गणित की माने तो सुरेश राठखेडा को विजयपुर विधानसभा से उम्मीदवार बनाया जा सकता है।