SHIVPURI NEWS- CM की 450 की सिलेंडर की घोषणा के बाद ऐजेंसी पहुंची महिलाए, नही मिलने पर लगाया जाम

Bhopal Samachar
पिछोर। मप्र में विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है,इसलिए भाजपा महिलाओं को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए लगातार घोषाणाए कर रहे है। रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में लाड़ली बहना सम्मेलन को संबोधित करते हुए सावन के महीने में बहिनाओं को 450 रुपए का एलपीजी गैस सिलेंडर देने की घोषणा की थी। इस घोषणा के चलते सावन के आखिरी सोमवार के दिन पिछोर कस्बे की रहने वाली महिलाएं गैस एजेंसी पर 450 रूपए में गैस सिलेंडर लेने पहुंच गईं।

जब उन्हें 450 रूपए की वजह 1185 रूपए का भुगतान करने की बात गैस एजेंसी के संचालक द्वारा कही गई तो महिलाएं भड़क गईं और उनके द्वारा सड़क पर जाम लगा दिया गया। महिलाओं ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री ने हमसे झूठा वादा किया है और आने वाले चुनाव में परिणाम देखने को मिलेगा।

बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा करते हुए कहा था कि अक्टूबर महीने से 'लाड़ली बहना' योजना के तहत एक हजार रुपए की जगह 1250 रुपए दिए जाएंगे। इसके अतिरिक्त उन्होंने रक्षा बंधन पर्व के लिए लाड़ली बहनों के खातों में 250 रुपए भी ट्रांसफर भी किए थे। साथ ही सीएम शिवराज ने सावन के महीने में रसोई गैस सिलेंडर 450 रुपए में देने का भी ऐलान किया था। सीएम की इस घोषणा का असर आज पिछोर कस्बे में देखने को मिला।

450 रुपए में गैस सिलेंडर लेने पहुंची महिलाएं

महिलाएं पिछोर कस्बे की नई बस्ती स्थित श्री गणेश एसपी की एजेंसी 450 रूपए में गैस सिलेंडर लेने पहुंच गईं। जब महिलाओं को सिलेंडर का भुगतान 450 की बजाय 1185 रूपए करने की बात कही गई तो महिलाये भड़क गई और उनके द्वारा सड़क को जाम कर दिया गया।

महिलाएं बोलीं- मुख्यमंत्री ने हमारे साथ झूठा वादा किया

पिछोर कस्बे की रहने वाली सीमा कोली ने नाराजगी जताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हम सभी बहनों के साथ झूठा वादा किया है और आने वाले चुनाव में उन्हें झूठे वादा करने का परिणाम भी मिलेगा। 1000 प्रति माह बहनों के खाते में आने की बात पर सीमा कोली ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि अब चुनाव नजदीक आ गया है तो मुख्यमंत्री को अपनी कुर्सी बचाने के लिए इस तरह का प्रलोभन हम महिलाओं को दे रहे हैं। मुख्यमंत्री जी इतने सालों से प्रदेश के मुखिया हैं लेकिन यह योजना बहुत पहले ही शुरू कर देनी चाहिए थी लेकिन जब चुनाव नजदीक आया तो अपनी कुर्सी बचाने के चक्कर में हम सभी महिलाओं को प्रलोभन दिया जा रहा है।

गैस एजेंसी मैनेजर ने कहा- हमें निर्देश नहीं मिला

इस मामले में श्री गणेश गैस एजेंसी के मैनेजर लोकेश लोधी का कहना है कि सीएम ने 450 रूपए का गैस सिलेंडर देने की घोषणा की है लेकिन मध्यप्रदेश शासन और गैस कंपनी की और से अभी तक ऐसा कोई निर्देश नहीं दिया गया है कि 450 में महिलाओं को सिलेंडर दिए जाएं। इसी के चलते महिलाओं को गैस सिलेंडर का पूरा भुगतान करने की बात कही गई थी।