SHIVPURI NEWS- शहर की 800 मीटर की मुख्य सड़क, 350 से ​अधिक गडढे- 10 हजार लोगों का आवागमन, यह है भाजपा का विकास

Bhopal Samachar
मोहन सिंह @ शिवपुरी। शिवपुरी शहर की विकास की तस्वीर आप देखना चाहते है तो सीधे गुरुद्वारे चले आइए और गुरुद्वारे से नीलगर चौक तक चालिए। गुरुद्वारे से नीलगर चौराहे की सड़क लंबाई होगी मात्र 800 मीटर और इस पर आप अगर गड्ढे काउंट करना शुरू करेंगे तो 350 से अधिक होगें। अब आप समझ लीजिए शिवपुरी का विकास किस स्तर पर हुआ है। यह रोड पीडब्ल्यूडी की है जब 6 साल पूर्व इस रोड का निर्माण हुआ था। उसके बाद इस रोड पर पेंच वर्क ही हुआ है रोड का निर्माण नहीं हुआ है।

यह सडक शहर के तीन वार्डो की वार्ड क्रमांक 9,वार्ड क्रमांक 19 और वार्ड क्रमांक 20 की सीमा से गुजरती है। इस सड़क पर प्रतिदिन 10 हजार से अधिक लोग निकलते है। इस सड़क से शहर के 10 हजार लोग प्रतिदिन प्रताड़ित होते है। यहां के स्थानीय लोगों का कहना है कि इस सड़क से अगर कोई डिलीवरी कराने के लिए महिला को लेकर जाए तो उसे अस्पताल ले जाने की जरुरत नहीं, क्योंकि इस रोड पर गड्ढे ही इतने मौजूद है कि उसकी डिलीवरी इस सड़क से ले जाते समय हो जाती है।

नेता आते है तो गड्ढे भर दिए जाते है

इस सड़क का जब शिवपुरी समाचार ने मौका मुआना किया तो इस सड़क पर लगभग 330 गड्ढे पाए गए है वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि इस सड़क का निर्माण 6 वर्ष पूर्व हुआ था,जब से इस पर हुए गड्ढे में बारीक मिट्टी डाल दी जाती हैं जब कोई नेता इस सड़क से गुजरता है जैसे गुरुद्वारे से देखा जाए तो सबसे पहले गड्ढा कुशवाह ऑटो पार्ट्स के सामने मौजूद है स्थानीय लोगों ने बताया कि यह सड़क पी.डब्लू.डी. विभाग में आती है

नेता आते है तो गड्ढे भर दिए जाते है
चौरसिया पान भंडार वाले ने बताया कि में यहां 32 सालो से चौरसिया पान भंडार की दुकान चलाता आ रहा हूँ इस रोड को गुरुद्वारा रोड बोलते है इस रोड से रोजाना हजारो लोग गुजरते है रोज स्कूली बच्चे इस रोड पर चोटिल होते है,यह रोड का जब से निर्माण हुआ है जब से बनी नहीं है। इस रोड पर कभी कभी रिपेयरिंग कर देते है। वह दो दिन बाद वैसी की वैसी हो जाती है कई लोगों के इस रोड पर गिरने से पैर फैक्चर हो गए है।
चौरसिया दूध डेयरी,सुमित चौरसिया स्थानीय दुकानदार

गाडी कम चलती है लोग अधिक गिरते है

इस रोड में बहुत गड्ढा है यहां बहुत लोग घिर कर चोटिल होते है,यह बुजुर्ग व्यक्तियों को काफी परेशानी होती है गाडी चलाने में सभी गड्ढे में पानी भरा हुआ है चारो तरफ गंदगी मची हुई है, यहा रोड लगभग 5 सालो से नही डली है। जाने आने वाले लोगों को काफी परेशानी आती है इस रोउ में लगभग 250 से लेकर 300 गड्ढे मौजूद है
उत्तम गोयल इलेक्ट्रिकल की दुकान

गड्ढे अधिक है,डिलेवरी हो अपने आप हो जाती है

इस रोड पर इतने गड्ढे गहरे है कि यदि किसी डिलेवरी वाली महिला हो इस रोड में ले जाया जाए तो उसकी डिलेवरी रास्ते में ही हो जाती है उसे अस्पताल ले जाने की जरूरत नहीं है, यह रोड लगभग 10 साल पहले डाली गई थी और यहां के वार्डो की हालत भी बहुत खराब है।
राहुल जैन स्थानीय निवासी

आटो ही खत्म हो जाएगा

इस रोड पर बहुत परेशानी आती है ऑटो के नट बोल्ट ढीले हो जाते है इस रोड से सवारी ले जाते है तो कितने भी आराम से ले जाओ लेकिन सवारी को दचके लगते रहे है सवारी भी बैठने से कतराती है यहां एक्सीडेंट का खतरा बना रहता है यह रोड कम से कम 15 सालों से नही डली है यही हालत में है। ठीक से रिपेयरिंग भी नहीं करते है।
अशोक केवट ऑटो ड्राइवर

18 साल से यहां है गड्ढे

हमारी दुकान के सामने यह गड्ढा लगभग 18 साल से इसी हालत में पड़ा हुआ है जब सीवर लाइन डली थी तब यह रोड डाली गई थी लेकिन जब से लेकर आज तक यहां रोड नहीं डाली गई है। लगभग 8 साल हो गये, सीवर लाइन को बहुत लोगो को परेशानियों का सामना करना पडता है।
मां भगवती किराना स्टोर, लक्ष्मण लाल शिवहरे

इस सड़क का नगर पालिका ने टेंडर कॉल किया था टेंडर भी हो गए थे लेकिन ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट कर दिया गया। इस सडकी लागत सवा तीन करोड़ रुपए बताई जा रही है और पैसा शिवपुरी विधायक और प्रदेश की कैबिनेट मंत्री ने अपने विधायक फंड से दिया गया है। लेकिन फिर वही गलती कर दी गई। इस सड़क के निर्माण की एजेंसी नगर पालिका के स्थान पर पीडब्लूडी को ही रखना था।