SHIVPURI NEWS - सेंट चार्ल्स की 5 बसों पर न्यायालय ने किया दस दस हजार का जुर्माना

Bhopal Samachar

शिवपुरी। बीते रोज यातायात पुलिस और देहात थाना पुलिस ने स्कूलों में जाकर सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाइन के तहत बसों की चेकिंग की थी। जिसमें सेंट चार्ल्स स्कूल की 5 बस बिना परमिट चल रही थी। इस बसों को जब्त कर न्यायालय में प्रकरण बना कर भेजा गया।

आज न्यायालय ने बिना परमिट चल रही बसों पर दस दस हजार का आर्थिक जुर्माना किया है। वही बीते रोज यातायात पुलिस और देहात पुलिस ने वनस्थली स्कूल की बसों को निरीक्षण किया तो 4 बसों पर चालानी कार्रवाई की गई है इनमें से एक बस के ड्राइवर वर्दी में नहीं था,वही 2 गाड़ियों बेनामी थी किसी भी स्कूल का नाम नहीं था। एक बस के कागज मौके पर नहीं पाए गए थे।

सेंट बेनेडिक्ट स्कूल में 7 बसों पर चालानी कार्रवाई की गई है,यह बसे भी सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाइन तोडते मिली इन बसों में किसी बस के कैमरे खराब थे,किसी बस में फस्ट एड बॉक्स नही था,ड्राइवर वर्दी में नहीं थे,ड्राइवरों की वर्दी पर नेम प्लेट नहीं थी। इसी प्रकार शिवपुरी पब्लिक स्कूल की 4 बसों पर भी चालानी कार्रवाई की गई है। वही एक गामा गाडी को भी जब्त किया है।
 
सेंट चार्ल्स स्कूल की 5 बसें बिना परमिट की जप्त की गई हैं। सेंट बेनेडिक्ट स्कूल में 7 बसों पर चालानी कार्रवाई की गई है। एसपीएस स्कूल में 4 बसों पर चालानी कार्रवाई की गई है।

इस कार्यवाही में बसों की फिटनेस के साथ साथ बस चालकों का ब्रीथ एनालाइजर मशीन से भी परीक्षण किया गया था जिसमें कोई भी चालाक शराब के नशे में नहीं पाया गया था इस कार्यवाही में बिना परमिट की पाई गई सैंट चार्ल्स स्कूल की 5 बसों का चालान बना कर कोर्ट में पेश किया गया था जिसमें माननीय न्यायालय ने आज पांचों बसों पर दस दस हजार रुपये का चालान किया है

यहां बताना होगी का इससे पहले भी सैंट चार्ल्स स्कूल की बसों पर चालानी कार्यवाही हो चुकी है इसके बाद भी स्कूल प्रबंधक के द्वारा बसों को दुरूस्त नहीं कराया गया था इससे पहले सेंट चार्ल्स स्कूल की मान्यता भी खत्म हो गई थी जिसमें कलेक्टर ने न्यू ऐडमिशन पर रोक लगा दी थी यहा स्कूल इस साल लगातार विवादों में रहा है।