SHIVPURI NEWS- रेलवे का फर्जी अधिकारी ​बन शिवपुरी के व्यापारी से ठगे से 40 लाख, व्यापारी भी आया था लालच में

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर शिवपुरी सिटी कोतवाली से मिल रही है कि शिवपुरी में स्क्रैप का व्यापार करने वाले एक व्यापारी से ऑनलाइन स्क्रैप खरीदने को लेकर सौदा तय किया गया था। व्यापारी को नॉर्थ दिल्ली के रेलवे यार्ड में ले जाकर माल भी दिखाया था। व्यापारी के अनुसार इन ठगो ने 40 लाख रूपया एडवांस बतौर लिया था उसके बाद ना ही माल दिया और ना ही पैसे वापस करे।
फरियादी की रिपोर्ट पर से थाना कोतवाली पर अपराध क्रमांक 557/23 धारा 420, 467,468, 471 में मामला दर्ज किया था।

जानकारी के अनुसार दीपक जादौन ने बताया कि मेरे दोस्त विकास यादव जो मुरैना में रहता है उसने मेरी मुलाकात विष्णु शर्मा निवासी मुरैना से करवाई बातो बातो मे उससे मेरी स्क्रैप के बिजनेस को लेकर बात हुई उसने बताया कि मेरे रिश्तेदार दिल्ली रेलवे में बड़े अधिकारी है वह तुम्हारी जुगाड में स्क्रैप पुराना लोहे की जुगाड करा देगें।

मै और विष्णु शर्मा दिल्ली के नॉर्थ रेलवे स्टेशन पर पहुंचे,जहां मेरी मुलाकात नवीन सर से करवाई और स्क्रैप खरीदने का बता हुई। नवीन सर ने नॉर्थ रेलवे स्टेशन के यार्ड में मेरी विजिट करवाई और माल दिखाया। मेरी 14 रुपए किलो में स्क्रैप खरीदने का सौदा तय हुआ यार्ड में जितनी स्क्रैप थी उसका अनुमानित लागत 80 लाख रुपए थी।

मेरा नवीन सर से सौदा तय हो गया। यह सौदा ऑनलाइन किया गया था। नवीन सर ने फिर मुझे बुलाया और मेरे कागजात बना दिए और टूकडो में मेरे से केश 40 लाख रूपया लिया,और मेरे से कहा जैसे ही माल उठाने के आदेश हो जाएंगे,मैं आपको कॉल कर दुंगा।

नवीन ने फिर दीपक जादौन को कॉल किया और 20 लाख रुपए की डिमांड की,और कहा मला उठा लेना। जादौन ने बताया कि मैंने पहले माल उठाने की बात की तो जनवरी में मेरे से माल उठाने की बात तय हुई। उसके बाद यह लगातार टालते रहे। फरियादी के अनुसार वह जब भी दिल्ली जाता था रेलवे के ऑफिस में ही बैठता था और बकायदा चाय कॉफी भी पीकर आता था किसी प्रकार का शक नही हुआ कि मेरे साथ धोखाधड़ी की जा रही है।

लेकिन माल उठाने की तारीख लगातार आगे बढ़ रही थी। 16 जुलाई 2023 से नवीन का मोबाइल बंद आने लगा। जादौन ने बताया कि मै दिल्ली सारे कागजात लेकर गया तो वहां पर रेलवे के डीएम से बात हुई तो उन्होने कहा कागज और सील सही है कि लेकिन यह मेरे साइन नही है तुम्हारे साथ किसी ने फ्रॉड किया है रेलवे का इतना बडा सौदा आफलाइन नही होता है।

दीपक जादौन ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया। सिटी कोतवाली टीआई ने नवीन यादव ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपियों की सीडीआर निकलवाई और टीम बनाते हुए फरीदाबाद व मुरैना से शेषनाथ पांडेय निवासी फरीदाबाद, विष्णु शर्मा निवासी मुरैना, नवीन उर्फ अवेधश उर्फ सुरेश पासवान निवासी फरीदाबाद को गिरफ्तार किया गया। उक्त प्रकरण में आरोपीगण से घटना में गबन किये गये मे से ढाई लाख रूपयों सहित फर्जी कागजात बनाने के लिए प्रयोग में लाए लैपटॉप और प्रिंटर जब्त किया है। इन आरोपियों को पकडने के लिए उप निरीक्षक दीपक पलिया, प्र0आर0 142 नरेश यादव, आर0 भूपेन्द्र यादव, म०आर० रश्मि भार्गव, आर० विजय निगम का सराहनीय योगदान रहा।