SHIVPURI NEWS- कक्षा 4 के स्टूडेंट सहित 2 पर आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने की मामला दर्ज

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के पिछोर थाना पुलिस ने एक कक्षा 4 के स्टूडेंट और शिक्षक और पिता पर आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है,पिछोर कस्बे में रहने वाले एक युवक ने कक्षा 4 के स्टूडेंट के अप्राकृतिक सेक्स करने किया था।

सुसाइड से पहले शिक्षक ने अपने मोबाइल से एक सुसाइड नोट सहित वीडियो बना कर छोड़ दिया था, जिसमें अपनी मौत का जिम्मेदार एक मासूम बालक सहित उसके पिता और एक स्कूल के संचालक को ठहराया है। पुलिस ने इस मामले में कक्षा 4 के छात्र व उसके पिता व स्कूल के संचालक के खिलाफ आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने की धाराओं में मामला पंजीबद्ध कर लिया है।

मृतक पर हुआ था कुकृत्य का मामला दर्ज

बता दें, सौरभ केवट, मनीष कुमार लोधी के स्कूल रानी अवंती बाई पब्लिक हाई स्कूल में प्राइवेट शिक्षक के पद पर पदस्थ था। 5 अप्रैल 2023 को सौरभ केवट ने स्कूल के कक्षा चार के पढ़ने वाले एक मासूम बालक को स्कूल के टॉयलेट में ले जाकर उसके साथ गंदी हरकत की थी। मासूम की शिकायत पर सौरभ केवट के खिलाफ पुलिस ने पॉक्सो एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया था। उक्त मामला न्यायालय में विचाराधीन था। इस बीच 5 जुलाई को सौरभ केवट ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया था।

मरने से पहले सौरभ केवट ने अपना एक वीडियो भी बनाया है। वीडियो में सौरभ ने कहा कि मुझे आत्महत्या के लिए उकसाया जा रहा है। मैं आत्महत्या करने जा रहा हूं। इसका जिम्मेदार तीन लोगों को ठहराया था। सुसाइड के मामला दर्ज कर लगातार पुलिस इस मामले की विवेचना कर रही थी।

वरिष्ठ अधिवक्ता संजीव बिलगैया ने बताया दुष्प्रेरण का मामला गैर जमानती अपराध है। इसमें दस साल तक की सजा का प्रावधान है। फिलहाल पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है, अब मामले की जांच की जाएगी जिसमें पक्षियों और तथ्यों को देखा जाएगा। अगर साक्ष्य व गवाह सही पाए जाते हैं तो आरोपियों की गिरफ्तारी कर चालान न्यायालय में पेश किया जाएगा।

अगर साक्ष्य सही नहीं पाए जाते हैं तो मामले में फाइनल रिपोर्ट भी लग सकती है। चूंकि प्रकरण में एक बाल अपचारी है, ऐसे में उसका प्रकरण बाल न्यायालय में चलाया जाएगा और उसके प्रकरण को अलग तरह से ट्रीट किया जाएगा।