SHIVPURI NEWS - यूको बैंक के काउंटर से नाबालिग चोर 3 लाख रूपए से भरा बैग लेकर गलियो में गायब हो गया

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर शिवपुरी के बैराड़ कस्बे से मिल रही है कि बैराड कस्बे में स्थित यूको बैंक के अंदर से 3 लाख रुपए से भरा बैग भरी भीड़ में एक नाबालिग चोर बैंक के काउंटर से उठा कर भाग गया और बैराड की गलियों में समा गया। अब बैराड पुलिस कैमरों को खंगाल रही है और बैंक से बैग लेकर भागे चोर की तलाश कर रही है। इस घटना में बैग मालिक व्यापारी और बैंक की लापरवाही है। बैंक में गार्ड नहीं था और व्यापारी ने रुपयों से भरे बैग को काउंटर पर छोड़ दिया और दूसरे काउंटर पर चला गया,यह दोनों गलतियां पुलिस की परेशानी का कारण बन रही है।

जानकारी के अनुसार कस्बे के गल्ला व्यवसायी राकेश गुप्ता के बेटे दीपेश गुप्ता सोमवार को यूको बैंक में चेक से 3 लाख 75 हजार रुपये आहरित करने गए थे। इसी दौरान उनके पीछे एक नाबालिग बच्चा आया । वह काफी देर तक दीपेश के पीछे खड़ा रहा। इधर दीपेश ने चैक देकर एक काउंटर से तीन लाख रुपये आहरित कर लिए। उक्त पैसों को दीपेश ने बैग में रखा तथा बैंक के अंदर काउंटर पर रख कर दूसरे काउंटर पर शेष बचे 75 हजार रुपये लेने गया।

इसी दौरान दीपेश पर नजर बनाकर रखा नाबालिग चोर भी काउंटर के अंदर तक चला गया। कुछ सेकंड इंतजार करने के बाद नाबालिग चोर ने पलक झपकते ही काउंटर के अंदर रखा रुपयों से भरा बैग उठाया और बैंक से भाग निकला। खास बात यह है कि इस दौरान बच्चे के साथ एक अन्य संदिग्ध युवक भी बैंक में मौजूद था जो बच्चे के भागने के कुछ सेकंड बाद वहां से भागा। खास बात यह है कि नाबालिग चोर बैंक से पैसों का बैग लेकर रोड की तरफ भागने की बजाय कस्बे के अंदर ही गलियों में ही ही भागा।

पुलिस ने कस्बे में लगे सीसीटीवी कैमरों की रिकार्डिंग के आधार पर मामले की विवेचना व चोर की तलाश शुरू कर दी है। इस पूरे मामले में दीपेश की लापरवाही रही। कि उसने रुपयो से भरा बैग काउंटर पर लावारिश छोड़ कर दूसरे काउंटर पर चला गया। वहीं बैंक में किसी भी प्रकार का कोई सुरक्षा गार्ड नहीं था जो भीड़ के बीच में जाकर लोगों पर नजर बनाए रखता। यही कारण रहा कि एक संदिग्ध बच्चा काउंटर के अंदर तक घुस गया और वहां से बैग चोरी करके भाग गया,लेकिन किसी को कानों कान खबर तक नहीं हुई।