SHIVPURI NEWS- यूपी से आते थे मप्र में लूट करने लुटेरे, सुरवाया की 3 पुलिस टीमों ने किया पीछा-पकडे गए

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर शिवपुरी जिले के सुरवाया थाना पुलिस ने 2 लूट के मामले को ट्रेस करने में सफलता हासिल की है। पुलिस को इन आरोपियों को पकडने के लिए 3 पुलिस टीमों की पुलिस को प्रयास करना पड़ा और लगभग 30 किलोमीटर तक इन दोनों आरोपियों का पीछा किया। यह अपराधी यूपी से मप्र में लूट करने आते थे और लूट कांड कर यूपी मे समा जाते थे। पुलिस ने पकडे गए आरोपियो से अवैध हथियार और लूट का माल बरामद किया है, और पकडे गए बदमाश शातिर लूटेरे ओर इन पर मप्र के कई जिलों में लूट के मामले दर्ज है।

जानकारी के अनुसार बीते 23 अगस्त को इमरान खान पुत्र चॉद खान निवासी पुरानी शिवपुरी ने अमोला थाना पुलिस को बताया कि वह अपनी बहन सकीना जाने व माँ हसीना जाने को मोटरसाइकिल पर बिठाकर करैरा से शिवपुरी आ रहा था रास्ते में अमेला पाटी पर पीछे अमोला की तरफ से एक बिना नम्बर की काले रंग की अपाचे मोटर साइकिल से आई और वह हमारे पास में आये, और मेरी बहन को कट्टा दिखाकर ब्राउन रंग का पर्स छीन ले गये। उसके पर्स में से एक जोड़ी झुमकी व पांच हजार रुपये नगद व आधार कार्ड, बैंक की किताब रखी थी। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ फरियादी की रिर्पोट पर अपराध क्रमांक 83/2023 धारा 392 11/13. एम.पी.डी.पी.के एक्ट कायम किया गया।

वही इन लुटेरों ने इस लूट के बाद एक और लूट कांड को 30 मिनट बाद अंजाम दिया। दीवान परिहार पुत्र मनीराम परिहार उम्र 32 साल निवासी ग्राम टीला खुर्द थाना कोलारस ने अमोला पुलिस को बताया कि वह और उसकी पत्नी रचना परिहार के साथ आकर थाने में रिपोर्ट की। कि वह 23 अगस्त को शाम 6:30 बजे अमोला से अपने गाँव टीला जा रहा था।

जैसे ही अमोला घाटी के ऊपर पहुंचा तो मेरे पीछे अमोला की तरफ से एक बिना नम्बर की काले रंग की अपाचे मोटरसाइकिल से कुछ लड़के हमारे पास में आये और मेरी पत्नी को कट्टा दिखाकर नीले रंग का पर्स छीन ले गये जिसके अंदर 3000 रुपये और एक मंगलसूत्र जिसमें से एक पेंडल पड़ा था मेरी पत्नी का आधार कार्ड, वोटर कार्ड, बैंक की किताब व आधार कार्ड तथा पत्नी के इलाज के कागज रखे थे,अमोला पुलिस ने इस मामले में फरियादी की रिपोर्ट पर से अपराध क्र. 84/2023 धारा 392 एम.पी.डी.पी.के.एक्ट कायम किया गया। कुल मिलाकर एक ही थाना क्षेत्र में आधे घंटे के अंदर की पुलिस ने दो लूट की वारदातो को अंजाम देकर पुलिस को चुनौती दी।

पुलिस ने इस मामले मे जांच शुरू की तो 48 घंटे के अंदर ही सुरवाया थाना प्रभारी रामेन्द्र सिंह चौहान का मुखबिर से सूचना मिली कि 23 अगस्त को अमोला घाटी पर लूटपाट की घटना को अंजाम देने वाले लुटेरे फिर लूट के उद्देश्य से वे झाँसी तरफ से आकर शिवपुरी की तरफ जा रहे है।


बदमाशों की घेराबंदी हेतु एवं पकड़ने के लिये तीन टीमें बनाई गई थाना प्रभारी सुरवाया ने कमान थाने के सामने संभाली,वही दूसरी टीम भडाबाबडी के सामने और तीसरी टीम करई तिराहे पर लगाई गई। तभी अचानक अमोला की ओर से एक काले कलर की अपाचे तेज गाति से आते हुई दिखाई दी,जिससे पुलिस बल ने रोकने का प्रयास किया लेकिन वह रूके नहीं,इसके बाद इन लुटेरों की सूचना भडाबाडी वाली टीम को दी गई,इस चैकिंग पॉइंट पर भी यह लुटेरे नहीं रूके। इसके बाद इस अपाचे सवारो की सूचना पुलिस की तीसरी टीम करई तिराहे वाली पुलिस टीम को दी गई।

लेकिन यह लुटेरे यहां भी नहीं रूके। बताया जा रहा है कि सुरवाया थाना प्रभारी रामेन्द्र सिंह चौहान ने पुलिस बल के साथ कार से इन बदमाशों को 25 किलोमीटर तक पीछा किया,इन लुटेरों ने अपनी बाईक को खेतो में उतार दिया इसके बाद पुलिस ने इन दोनों बदमाशों को गिरफ्त में ले लिया।

पुलिस ने इनसे पूछताछ की तो बबलू अहिरवार पुत्र लक्ष्मीनारायण अहिरवार उम्र 34 साल निवासी दतिया हाल निवासी राजगढ वही दूसरे ने अपना नाम आकाश पुत्र महेश अहिरवार उम्र 19 साल निवासी राजापुर थाना रक्शा जिला झांसी बताया। इनकी तलाशी ली गई तो इन पर एक कट्टा मिला।

पुलिस ने इन बदमाशों से पूछताछ की तो 23 अगस्त 2023 को अमोला घाटी पर की गई लूट स्वीकार की,तथा उनके अलावा करीब दो माह पूर्व सीहोर थाना क्षेत्र में भी एक महिला से लूट करना स्वीकार किया। उक्त आरोपी गणों द्वारा लूट का माल अमोला घाटी के पास जंगल में छिपा रखा हुआ माल बबलू अहिरवार ने एक जोडी झुमकी, 3000 रुपये, एक वोटर कार्ड, नीले रंग लेडीज पर्स, एक बैंक की किताब एक दूसरी झाड़ी के पास से आकाश अहिरवार ने एक मंगलसूत्र सोने का, 4000 रूपये नगद, एक ब्राउन कलर का लेडीज पर्स, एक आधार कार्ड बरामद कराया।

इन अपराधियों का आपराधिक रिकार्ड

1.अपराध क्र. 83/2023 धारा 392 ताहि 11, 13.एम.पी. डी. पी. के. एक्ट थाना सुरवाया
2. अपराध क्र. 84/2023 धारा 392 ताहि 11, 13. एम. पी. डी. पी.के. एक्ट थाना सुरवाया
3. अपना क्र. 119/2023 धारा 392 ताहि 11, 13 एम. पी. डी. पी. के. एक्ट थाना सीलेर
4. अपराध क्र. 162/2014 धारा 379 ताहि जीआरपी भोपाल 
5. अपराध क्र. 43/2019 धारा 380, 411 ताहि जीआरपी मुरैना
6. अपराध के. 10/2013 धारा 401 ताहि जीआरपी सागर,