SHIVPURI NEWS- कंटेनर में लोड था बिना जीएसटी बिल के रजनीगंधा, पकडा गया.30.50 लाख का जुर्माना

Bhopal Samachar

दिनारा। शिवपुरी जिले की करैरा अनुविभाग के दिनारा थाना पुलिस ने बिना जीएसटी व अन्य कागजात के जा रहे रजनीगंधा गुटखा से भरे कंटेनर को जब्ती में ले लिया। राज्य कर विभाग ने 30.50 लाख रु. का अर्थदंड वसूला है। सिकंदरा नाका चेक पोस्ट पर कंटेनर संदिग्ध हालत में खड़ा मिलने पर पुलिस ने जब्ती में ले लिया था।

दिनारा थाना प्रभारी संतोष भार्गव ने बताया कि सिकंदरा चेक पोस्ट बैरियर पर अंतर्राष्ट्रीय संदिग्ध व्यक्ति एवं वाहनों की चेकिंग के लिए सशस्त्र पुलिस बल तैनात किया है। 16 अगस्त की सुबह 7:30 बजे सिकंदरा नाका चेकपोस्ट के पास रोड किनारे कंटेनर क्रमांक एलएल 01एबी8575 को संदिग्ध खड़ा पाया। चालक से ट्रक में भरे माले के संबंध में पूछताछ की तो रजनीगंधा गुटखा बताया। लेकिन कागज मांगे तो उपलब्ध नहीं करा पाया।

इसलिए आयुक्त राज्य कर विभाग इंदौर एवं सहायक आयुक्त राज्य कर विभाग एंटी इवेजन ब्यूरो ग्वालियर को कंटेनर के संबंध में सूचना दी। कंटेनर को पुलिस थाने में जब्ती में ले लिया। इसके बाद एंटी इवेजन ब्यूरो ग्वालियर से सहायक आयुक्त राज्य कर अधिकारी अवनीश उपाध्याय स्टाफ के साथ 19 अगस्त को दिनारा पहुंचे आए। राज्य कर विभाग ने जीएसटी की धारा 67 के तहत सहपठित धारा 129/130 के तहत कार्रवाई कर 30.50 लाख रु. का अर्थदंड वसूला है।