SHIVPURI NEWS- गांव का दंबग शिवाजी राजा का रहा है महिला सरपंच को प्रताड़ित, करता है अभद्रता-181 पर शिकायत

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर शिवपुरी शहर के पुलिस अधीक्षक से मिल रही हैं जहां एक महिला सरपंच गांव के दबंगों से परेशान होकर एसपी ऑफिस पहुंची। महिला सरपंच ने बताया कि मेरे पैर का ऑपरेशन हुआ हैं जिसके कारण में थोड़ा पूरी तरह से ध्यान नहीं दे पा रही हूं। तो वह मुझे बेवजह परेशान व ब्लैकमेल करने के उद्देश्य से गांव में चल रहे निर्माण कार्यों की झूठी शिकायतें करते रहते हैं।

जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत बक्सनपुर जनपद पंचायत पिछोर शिवपुरी की रहने वाली गिरजा परिहार सरपंच ने बताया कि मुझे ग्राम के दबंग ठाकुर शिवाजी राजा चौहान द्वारा विगत काफी समय से बेवजह परेशान किया जा रहा है, मेरे द्वारा ग्राम पंचायत में जो भी निर्माण कार्य करवाया जाता हैं तो उक्त व्यक्ति द्वारा मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 181 पर झूठी शिकायत कर ग्राम विकास के कार्यों में अवरोध उत्पन्न किया जाता हैं। अगर ग्राम पंचायत बक्सनपुर की जानकारी ली जाये तो शिवाजी राजा के द्वारा ही ज्यादा शिकायतें की गई हैं।

जबकि वहां के निवासरत आदिवासी, हरिजन एवं पिछड़ा वर्ग समुदाय को मेरे कार्य व्यवहार से कभी भी कोई शिकायत नहीं रही हैं। शिवाजी राजा चौहान की दादी पूर्व में सरपंच रही हैं जिनके वर्तमान में भी कई अधूरे कार्य पड़े हैं। जैसे सामुदायिक शौचालय, प्राथमिक विधायक भवन एवं पंचायत भवन की बाउण्ड्रीवाल, गौशाला आदि। तथा शिकायतकर्ता जनपद पंचायत पिछोर का शौचालय घोटाला का आरोप एवं मास्टरमाइंड हैं तथा वह वर्तमान में भी फरार चल रहा हैं।

गिरजा परिहार ने बताया कि कुछ दिनों पूर्व ही मेरा ऑपरेशन हुआ हैं तथा वर्तमान में चलने फिरने में असमर्थ हूं, इसलिए डॉक्टरों ने मुझे आराम करने की सलाह दी हैं। जिस कारण निर्माण कार्यों की साइट पर मेरे बेटे मुकेश रहता हैं तथा कार्यों की देखरेख वहीं करता है ताकि कार्य गुणवत्तायुक्त हो सके, लेकिन शिवाजी राजा चौहान द्वारा मेरे बेटे को अपमानित करते हुए जाति सूचक गालियां देकर भगा दिया जाता हैं।

बताया जा रहा है कि उक्त युवक लड़ाई झगड़ा करता रहता हैं तथा उसके कई असामाजिक तत्वों से संबंध भी हैं तथा वह मुझे बहुत परेशान करता हैं, व मुझे ब्लैकमेल करने के उद्देश्य से ही झूठी शिकायतें करता रहता हैं। उक्त शिवाजी राजा चौहान पर पूर्व से ही कई आपराधिक प्रकरण भी पंजीबद्ध हैं।