SHIVPURI NEWS- अग्निवीर के लिए युवा करे 17 अगस्त तक करें आवेदन, छात्रवृत्ति योजना आय 6 बढ़कर 8 लाख

Bhopal Samachar
शिवपुरी। भारतीय वायु सेना (अग्निवीर) के लिए ऑनलाइन आवेदन 17 अगस्त तक स्वीकार किए जाएंगे। ऑनलाइन परीक्षा 13 अक्टूबर को प्रस्तावित है। इच्छुक आवेदक https://agnippathvayu.cdac.in पर जाकर भर्ती से संबंधित विवरण देख सकते है एवं अपना पंजीयन करा सकते हैं। जिला रोजगार अधिकारी प्रियंका कुलश्रेष्ठ ने बताया कि ऐसे आवेदक जिनका जन्म दिनांक 27 जून 2003 से 27 दिसंबर 2006 के मध्य है, वह आवेदक ऑनलाइन आवेदन करने के पात्र होंगे। शैक्षणिक योग्यता 12वीं (गणित, फिजिक्स और अंग्रेजी विषय के साथ) 50% के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए।


20 अगस्त तक जमा होंगे आवेदन

शिवपुरी। मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना अंतर्गत जिले में संभावित पात्र हितग्राहियों के आवेदनों की ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 20 अगस्त है। रोजाना सुबह 10 से रात 8 बजे तक आवेदनों की पोर्टल पर प्रविष्टि हो रही है। वहीं राज्य शासन ने निर्णय लिया कि शासकीय अवकाश को रविवार व 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस का अवकाश होने से पोर्टल पर आवेदनों की प्रविष्टि नहीं होगी। छात्रवृत्ति में आय सीमा 8 लाख तक

वार्षिक आय सीमा 6 लाख रुपए से बढ़ाकर 8
शिवपुरी । अशासकीय संस्थाओं में अध्ययनरत अनुसूचित जनजाति वर्ग के विद्यार्थियों की पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना में वार्षिक आय सीमा 6 लाख रुपए से बढ़ाकर 8 लाख रुपए की स्वीकृति शासन ने जारी की है। जनजातीय कार्य विभाग के अनुसार वार्षिक आय में वृद्धि वर्ष 2023-24 से एमपीटीएएसी पोर्टल पर प्रभावशील होगी।

कॉलेज: 4 तक चलेगा प्रवेश का चौथा चरण
शिवपुरी कॉलेज लेवल काउंसिलिंग (सीएलसी) के तीसरे राउंड में यूजी की लिस्ट सोमवार को जारी हो गई । प्रवेश के लिए विद्यार्थियों को 4 अगस्त तक फीस जमा कर प्रवेश लेना होगा। पीजी में प्रवेश के लिए 4 अगस्त तक फीस जमा कर प्रवेश लिया जा सकता है। इसके साथ ही सीएलसी के चौथा राउंड की एडमिशन प्रक्रिया शुरू हो गई है।