SHIVPURI NEWS- शिवराज मामा हमें भी पट्टे दो: 15 वर्षों से शासकीय भूमि पर रह रहे गरीब आदिवासी मजदूर, पहुंचे कलेक्ट्रेट

Bhopal Samachar
शिवपुरी। मध्य प्रदेश में यह चुनावी साल है और चुनावी साल में प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान कई सारी घोषणायें कर रहें हैं। ऐसे में जो गरीब आदिवासी हैं। वह लोग बडे लंबे समय से रह रहे सरकारी जमीन पर पट्टे चाहते है। और आज उसी की मांग को लेकर शिवपुरी जिले की करैरा नगर परिषद के वार्ड क्रमांक 12 में शासकीय भूमि न्यू अस्पताल के पास लगभग 15 वर्षों से निवास कर रहे लोग एकत्रित होकर कलेक्ट्रेट पहुंचे हैं।

लगभग एक दर्जन लोगों ने जनसुनवाई में शिकायत करते हुए बताया कि हम लोग लगभग 15 वर्षो से करैरा नगर परिषद के वार्ड क्रमांक 12 में न्यू अस्पताल रोड के पास निवास कर रहे हैं। अब हमें उसी जमीन पर सरकार पट्टे दे जिससे हम घर बना सके।

आवेदन विन्दू आदिवासी पति रामस्वरूप आदिवासी ने बताया कि वह करैरा रोड के पास शासकीय सर्वे नम्बर 2725 पर लगभग 15 साल से निवास करती आ रही हूं, वह उक्त सर्वे नम्बर पर अभी कच्चा मकान बना कर रह रही हूं, और मेहनत मजदूरी कर अपने बच्चो का पेट भर रही हूं। महिला ने बताया कि उसके पास अन्य कही पर भी किसी भी प्रकार का कोई मकान नही है। महिला का कहना है। कि में चाहती हूॅ। की मुझे मेरी झुग्गी झोपड़ी का पट्टा मिल जाये जिससे वह उस जमीन पर एक पक्का मकान बनाकर जीवन यापन कर सके।

विन्दू आदिवासी की तरह ही कलेक्ट्रेट में आज करैरा के वार्ड क्रमांक 12 की एक दर्जन महिला अपनी अपनी शिकायत लेकर पहुंची हुई थी। और सब का यही कहना था। कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा सभी गरीबों को पट्टे दिए जा रहे है। तो हमें भी रहने के जगह पर पटृे दिये जाए।