SHIVPURI NEWS- फरार रिटायर्ड कर्मचारी राजपूत 12 साल बाद पकडा गया, लाखो रूपए चूना लगाया था

Bhopal Samachar
शिवपुरी। देहात थानांतर्गत खेड़ापति कॉलोनी निवासी रिटायर्ड कर्मचारी लाखों रुपये का कर्ज लेने के बाद फरार हो गया। आरोपी के खिलाफ चेक बाउंस के आठ मामले दर्ज हुए और सभी मामलों में उसे न्यायालय द्वारा स्थाई फरार वारंटी घोषित किया गया है। पुलिस ने आरोपित को बुधवार को इंदौर से गिरफ्तार कर लिया है।

एसडीओपी अजय भार्गव के अनुसार कलेक्ट्रेट में कार्यरत रहा रामसिंह पुत्र शेर सिंह राजपूत ने अपनी नौकरी के दौरान लाखों रुपये का कर्ज बाजार से उठा लिया। कर्ज को चुकाने के एवज में कर्जदारों को अपने बैंक खाते के चेक दे दिए। इसी दौरान रामसिंह ने निर्धारित रणनीति के तहत रिटायरमेंट ले लिया और शिवपुरी से फरार हो गया। जब कर्जदारों ने कर्ज वापसी के लिए घर पर चक्कर लगाना शुरू किए तो उसकी पत्नी ने हमेशा यह कह दिया कि उसे पता नहीं है कि पति कहां हैं? वह तो सालों से घर लौट कर ही नहीं आए हैं।

कर्जदारों ने चैक बाउंस कराकर न्यायालय में प्रकरण दर्ज करवा दिए। आठ चेक बाउंस के प्रकरणों में न्यायालय ने आरोपित रामसिंह राजपूत को स्थाई फरार वारंटी घोषित कर दिया। 12 सालों से फरार चल रहे कर्मचारी के संबंध में संदेह होने पर पुलिस ने कलेक्ट्रेट से उसके संबंध में जानकारी जुटाई तो पता चला कि वह सेवानिवृति ले चुका

है और उसकी पेंशन उसकी पत्नी हर माह निकाल रही है। पुलिस ने इसके बाद अपनी पड़ताल शुरू की तो पता चला कि रामसिंह पुत्र शेर सिंह राजपूत वर्तमान में इंद्रप्रस्थ टावर इंदौर, थाना तुकोगंज में निवास कर रहा है। पुलिस ने जब इंदौर में आरोपित पर शिकंजा कसा तो ज्ञात हुआ कि रामसिंह राजपूत वहां किसी दूसरे नाम से गार्ड की नौकरी कर रहा था। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया।