SHIVPURI NEWS- शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज सतनवाड़ा में एडमिशन के लिए 12वीं पास स्टूडेंट्स के रजिस्ट्रेशन

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज (सतनवाड़ा) शिवपुरी में 240 सीटों पर पहले राउंड की प्रवेश प्रक्रिया 3 अगस्त से प्रारंभ हो गई है। जेईई मेन-2023 परीक्षा पास छात्रों के प्रवेश 8 अगस्त चलेंगे। दूसरे राउंड में 12वीं पास छात्रों के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 4 अगस्त से प्रारंभ हो गए हैं जो 17 अगस्त तक चलेंगे।

जानकारी के अनुसार इंजीनियरिंग कॉलेज सतनवाड़ा में कंप्यूटर साइंस, इलेक्ट्रिकल व इलेक्ट्रोनिक्स, मैकेनिकल और सिविल इंजीनियरिंग में 60-60 सीटों के लिए प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। जेईई मेन-2023 परीक्षा के आधार 3 अगस्त से 8 अगस्त तक प्रवेश चलेंगे। इसके बाद 12वीं पास छात्रों के लिए भी 4 अगस्त से रजिस्ट्रेशन प्रारंभ कर दिए हैं।

छात्र-छात्राएं 17 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन के साथ च्वाइस फिलिंग कर सकेंगे। इसके बाद मेरिट के आधार पर उपलब्ध सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा। बता दें कि सतनवाड़ा स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज में उक्त चारों ट्रेड में चार वर्षीय पाठ्यक्रम है जिसमें छात्र-छात्राओं के लिए आवासीय सुविधा उपलब्ध है।

खाली सीटों पर तीसरे राउंड में काउंसिलिंग से सीधे प्रवेश पहले चरण में जेईई मेन मेरिट के आधार पर छात्रों को प्रवेश दिया जा रहा है। दूसरे राउंड में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के आधार पर 12वीं पास को मेरिट के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा। तीसरे चरण में खाली सीटों पर सीधे काउंसिलिंग के जरिए प्रवेश दिया जाएगा। तीसरे चरण के लिए भी छात्रों के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और च्वाइस फिलिंग करानी होगी।

12वीं पास छात्रों के रजिस्ट्रेशन 4 से 17 अगस्त तक ^जेईई मेन-2023 के आधार पर प्रवेश प्रारंभ हो गए हैं जो 8 अगस्त तक चलेंगे। 4 से 17 अगस्त तक 12वीं पास छात्रों के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी होने लगे हैं। दूसरे राउंड में मेरिट के आधार पर खाली सीटों पर प्रवेश होंगे। -राकेश सिंघई, डायरेक्टर, इंजीनियरिंग कॉलेज (सतनवाड़ा) शिवपुरी