SHIVPURI NEWS-1 - सैनिक स्कूल एडमिशन फॉर्म, NEWS-2- OBC युवाओं को विदेश में रोजगार, NEWS-3- CBSE ऑटोमोबाइल ओलंपियाड

Bhopal Samachar
शिवपुरी | राष्ट्रीय भारतीय सैन्य कॉलेज देहरादून में प्रवेश के लिए परीक्षा 2 दिसंबर को होगी परीक्षा फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 15 अक्टूबर है। उसमें आठवीं कक्षा में प्रवेश पाने के लिए छात्र-छात्राएं दोनों आवेदन करने के लिए पात्र होंगे। कॉलेज में प्रवेश 8वीं कक्षा से ही होता है। प्रवेश के लिए परीक्षा चुनिंदा शहरों में होगी, मध्यप्रदेश में परीक्षा केंद्र भोपाल में रहेगा। इसके लिए योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था से सातवीं कक्षा पास अथवा अध्ययनरत होना चाहिए। परीक्षा लिखित और मौखिक होगी। लिखित परीक्षा में गणित, सामान्य ज्ञान के पेपर होंगे। यह पेपर 2 दिसंबर को आयोजित किए जाएंगे।

सीबीएसई कराएगा ऑटोमोबाइल ओलंपियाड

शिवपुरी। सेंट्रल 1-  बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन सीबीएसई की ओर से नेशनल ऑटोमोबाइल ओलिंपियाड 2023 का आयोजन किया जाएगा। इसे लेकर बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके हिसाब से यह ओलिंपियाड सभी विद्यार्थियों के लिए फ्री है। इसमें कक्षा छटवीं से कक्षा 12वीं तक के विद्यार्थी शामिल हो सकेंगे। विद्यार्थियों को 15 सितंबर तक अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा। विद्यार्थियों के लिए पार्टिसिपेशन की लिंक भी वेबसाइट पर जारी कर दी गई है। इस ओलंपियाड के रिजल्ट 7 नवंबर तक आ जाएंगे।

युवाओं को विदेश में मिलेगा रोजगार

शिवपुरी। पिछड़े वर्ग के बेरोजगार युवक-युवतियों को जापान में रोजगार उपलब्ध कराने की योजना में मप्र के पिछड़ा वर्ग के युवाओं से आवेदन लिए जा रहे हैं। योजना अंतर्गत चयनित युवाओं को प्रशिक्षण पूर्ण करने के बाद जापान में नियोक्ता की मांग अनुसार विभिन्न ट्रेड्स में 3 से 5 साल के लिए आकर्षक रोजगार के लिए जापान भेजा जाएगा। प्रशिक्षण शुल्क प्रति प्रशिक्षणार्थी अनुमानित 2 लाख रुपए है। जिसमें से लगभग 50 प्रतिशत राशि आवेदक को वहन करनी होगी।