SHIVPURI के वीरा ने 6 सेकंड में इंटरनेशनल फाइटर को किया रिंग में धराशाई, शान से लहराया तिरंगा

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शहर के बलवीर उर्फ वीरा रावत ने दिल्ली के सुल्तानपुरी में मिक्स मार्शल आर्ट्स (एमएमए) खिलाड़ियों के बीच 28 व 29 जुलाई को प्रो कॉम्बैट फाइट प्रतियोगिता आयोजित हुई। इस फाइट में शिवपुरी के वीरा का मुकाबला अफगानिस्तान के फरीद के साथ हुआ। 29 जुलाई को फाइट में वीरा रावत ने महज 6 सेकेंड में फरीद को धराशाई कर मुकाबला जीत लिया। फाइट जीतकर वीरा ने तिरंगा फहराया।

यूनाइटेड वर्ल्ड मिक्स मटेरियल आर्ट्स एसोसिएशन के तत्वावधान में सुल्तानपुरी दिल्ली में मिक्स मार्शल आर्स (एमएमए) इंटरनेशनल खिलाड़ियों के लिए प्रो कॉम्बैट फाइट मुकाबला रखा गया। प्रतियोगिता में भारत सहित 7 देशों के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। भारत की तरफ से बलवीर उर्फ वीरा रावत का मुकाबला अफगानिस्तान के फरीद से हुआ। वीरा रावत ने अपने जबरदस्त फाइट का प्रदर्शन किया और महज 6 सेकेंड में फरीद को धराशाई कर रिंग से बाहर कर दिया। फाइट जीतकर वीरा रावत ने शिवपुरी सहित भारत देश का नाम रोशन किया है।

महिला व बच्चियों को निःशुल्क ट्रेनिंग दे रहे

वीरा का कहना है कि मिक्स मार्शल आर्ट्स जितना खतरनाक खेल है, उतना ही अच्छा सेल्फ डिफेंस है। वह शिवपुरी में मिक्स मार्शल अकेडमी संचालित कर महिला व बच्चियों को निःशुल्क सेल्फ डिफेंस की 8 साल से ट्रेनिंग भी दे रहे हैं। मिक्स मार्शल आर्ट्स (एमएमए) आज प्रोफेशनल लेवल पर दुनिया का सबसे महंगा खेल बन चुका है। भारत में टाइगर श्रॉफ और वॉलीवुड के कई सुपर स्टार एमएमए फाइटर को प्रमोट कर रहे हैं।

दुबई या यूएसए जाएंगे

वीरा ने बताया इंटरनेशनल फाइट जीतने के बाद उनका स्कोर बढ़ा है। अब एक से डेढ़ महीने का ट्रायल होगा। इसमें चयन होने की स्थिति में दुबई अथवा यूएसए में होने वाली फाइट में हिस्सा लेंगे।

वीरा का स्वागत किया

दिल्ली से फाइट जीतने के बाद वीरा सोमवार को शिवपुरी लौटे। शिवपुरी वापसी पर लोगों ने उनका स्वागत किया। वीरा रावत का नाम पूरे जिले में छाया रहा।