SHIVPURI में 6 मौत: भाजपा नेता ने ​पत्नी की हत्या कर फंदे पर टांग दिया, देवर और जीजा के कारण विवाहिता की मौत

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले में पिछले 24 घंटों में 6 मौत होने की खबर मिल रही है। इस खबर में रिश्तों को कलंकित करने की भी खबर है कि देवर ओर जीजा के कारण एक विवाहिता की जान चली गई। वही एक भाजपा ने नेता अपनी पत्नी की हत्या कर उसे फंदे पर टांग दिया। वह शिवपुरी जिले मे 2 मामले पानी में डूबने के आए है। वही 1 महिला को ट्रक ने कुचल दिया जिससे उसकी मौत हो गई। सनावड़ा में एक युवक की जान करंट ने ली है।

लुकवासा में भाजपा नेता ने पत्नी की हत्या कर फंदे पर टांग दिया

कोलारस थाना क्षेत्र के देहरदा सड़क की रहने वाले पूर्व जनपद सदस्य महेन्द्र सिंह रघुवंशी की पत्नी अलख कुमारी उम्र 45 साल तीन दिन पहले खाटू श्याम के दर्शन करने गई हुई थी। आज सोमवार को अलख कुमारी खाटू श्याम दर्शन करने के बाद अपने गांव देहरदा सड़क वापस आई थी। इसके बाद महेंद्र ने अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी।

इसके बाद उसके शव को फांसी के फंदे पर लटकाने का प्रयास किया। लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाया तो महेंद्र ने गांव के एक युवक पर उसकी पत्नी की हत्या करके भागने के आरोप लगा दिए।

पत्नी को अस्पताल भेजा फिर फरार हो गया

महेन्द्र ने अपनी पत्नी को परिवार के लोगों के साथ अस्पताल भेजा इसके बाद खुद मौके से फरार हो गया। पड़ताल करने पहुंची लुकवासा चौकी पुलिस ने आरोपी की तलाश कर पति को पकड़ा जहां पूछताछ में महेन्द्र ने सच स्वीकार करते हुए कहा कि उसको पत्नी के चरित्र पर संदेह था और इसलिए उसने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने भाजपा नेता को अपनी पत्नी की हत्या करने के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया।

सतनवाडा: करंट से 23 साल के युवक की मौत

सतनवाड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम कांकर में रविवार की रात एक 23 वर्षीय युवक की करंट लगने से मौत हो गई। युवक घर की लाइट न आने पर ट्रांसफार्मर में जुड़े तार को सही कर रहा था। इस दौरान हादसा हो गया। दीपक उर्फ कल्लू उम्र 23 साल पुत्र मनीराम रावत निवासी ग्राम कांकर थाना सतनवाड़ा की घर की लाइट नही आ रही थी जिसे सही करने वह घर के पास बाड़े में लगे ट्रांसफार्मर में जुड़ी बिजली के तार को सही करने लगा।

परिजनों ने बताया जब वह तार जोड़ रहा था उस समय बिजली की सप्लाई बंद थी। एकाएक ट्रांसफार्मर में सप्लाई चालू होने से दीपक करंट की चपेट में आ गया। परिजन उसे जिला अस्पताल लाए जहां डॉक्टर से उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने सोमवार की सुबह शव का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप जांच शुरू कर दी।

मायके से पति के साथ ससुराल लौट रही महिला को ट्रक ने रौंदा,मौत

बदरवास थाना क्षेत्र के ग्राम मांगरोल मार्केट सामने सोमवार की शाम फोरलेन हाइवे सड़क पर बाइक सवार दंपति की बाइक में ट्रक ने टक्कर मार दी। घटना में ट्रक के टायर का पहिया चढ़ने से महिला की मौके पर मौत हो गई। वहीं महिला के पति की हालत गंभीर बनी हुई है। बदरवास थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

किरण उम्र 35 साल पत्नी राधेश्याम उर्फ श्रीराम शर्मा निवासी लुकवासा अपने पति के साथ अपने मायके गुना से अपनी ससुराल लुकवासा बाइक पर सवार होकर सोमवार की शाम करीब 4 बजे लौट रही थी। इसी दौरान बदरवास थाना क्षेत्र के ग्राम मांगरोल मार्केट सामने अनियंत्रित ट्रक ने उनकी बाइक में पीछे से टक्कर मार दी।

ट्रक की टक्कर से दंपति सड़क पर गिर गए तभी ट्रक का एक पहिया महिला के सिर के ऊपर से गुजर गया जिससे महिला की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। इस हादसे महिला के पति की हालत गंभीर बनी हुई है।

नरवर थाना क्षेत्र मे: सिंध में बनी युवक की जल समाधि

शिवपुरी शहर के संजय कॉलोनी का रहने वाला 35 साल का सुरेंद्र शाक्य अपने छोटे भाई अरुण शाक्य और करीब 8 अन्य दोस्तों के साथ बाइक से नरवर थाना क्षेत्र के कल्याणपुर गांव के पास सिंध नदी पर नहाने पहुंचा था। जहां सुरेंद्र सोमवार की शाम 5:00 बजे नदी की गहराई में जाकर डूब गया। साथ गए दोस्तों ने सुरेंद्र की तलाश की परंतु वह उन्हें नहीं मिला। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची नरवर थाना पुलिस ने सुरेंद्र की तलाश शुरू की जहां आज शाम 7:00 बजे सुरेंद्र के शव नदी की गहराई से बरामद कर लिया गया।

थाना प्रभारी दीपक शर्मा ने बताया कि सुरेंद्र शाक्य को तैरना नहीं आता था। इसके बावजूद वह नदी की गहराई में गया और डूबने से उसकी मौत हो गई। मृतक के शव को पोस्टमार्टम हाउस के लिए थे मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

मायापुर थाना सीमा मे ट्रेक्टर के ड्रायवर की मौत

जानकारी के मुताबिक़ 30 जुलाई की शाम 6 बजे मायापुर के रहने वाला ट्रैक्टर-ट्रॉली का ड्राइवर शिशुपाल कुशवाह पुत्र उधम कुशवाह (ट्रैक्टर मालिक) पत्थर की खदान की ओर पत्थर भरने जा रहा था।

ट्रैक्टर-ट्रॉली में मजदूरी के लिए बंटी उर्फ इमरत केवट (40) उसका छोटा भाई मोनू केवट, सोनू केवट, प्रकाश केवट, हीरा केवट, क्रीती उर्फ कामता केवट, कोमल कुशवाह साथ जा रहे थे। ट्रैक्टर का ड्राइवर शिशुपाल कुशवाह ट्रैक्टर को तेज रफ़्तार से दौड़ा रहा था इसी दौरान शाम 7 बजे कंजर डेरा के पास शिशुपाल कुशवाह ने अपने ट्रैक्टर-ट्रॉली को पलटा दिया।

इस घटना में बंटी उर्फ इमरत केवट ट्रैक्टर के नीचे दब गया वाकी मजदुर दूर जा गिरे। ट्रैक्टर के नीचे दबे मजदूर को जैसे-तैसे एक घंटे बाद निकाला गया। गंभीर घायल बंटी को पुलिस वाहन ने पिछोर के अस्पताल ले जाया गया था जहां रात साढ़े आठ बजे पहुंचते ही डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हादसे जांच शुरू कर दी है।

बैराड मे मिला युवक का शव

बैराड़ थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम माता का बीलबरा से है जहां पर एक मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ती का कुए में शव तैरता मिला है। शव की पहचान रायसिंह धानुक उम्र 50 वर्ष के रूप में हुई है। परिजनों ने बताया कि तीन दिन पहले 28 जुलाई को मृतक रायसिंह धानुक अचानक कहीं गुम हो गया जिसके बाद परिजनों ने मृतक रायसिंह की गांव सहित आस पास के गावों में भी तलाश किया लेकिन मृतक का कोई सुराग नहीं मिल पाया।

जिसके बाद शाम करीब पांच बजे ग्रामीणों ने मृतक के परिजनों को और पुलिस को सूचना दी कि ग्राम माता का बीलबरा और ग्राम खरई की सीमा के बीच स्थित एक कुएं में एक व्यक्ति की लाश तैरती मिली जिस पर से मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कुएं से बाहर निकाल कर उसकी पहचान किया और बताया कि यह व्यक्ति मृतक रायसिंह धानुक है जो तीन दिन पहले कहीं गुम हो गया था।

देवर और जीजा से तंग होकर विवाहिता ने पिया जहर

करैरा अनुविभाग के सीहोर थाना क्षेत्र में आने वाले गांव मे एक विवाहिता ने 30 जुलाई को अपने देवर और जीजा की छेड़छाड़ और मानसिक प्रताड़ना से तंग आकर जहर खाकर सुसाइड कर लिया। आज महिला का पोस्टमार्टम करैरा में कराया गया।

जानकारी के अनुसार नरौआ गांव में निवास करने वाली भारती रावत के भाई बलराम रावत ने थाने में आकर पुलिस को बताया कि 30 जुलाई को भारती रावत पत्नि बल्ली रावत के जहर खाने की जानकारी हमको मिली थी हम सभी भाई बहन को देखने नरवर अस्पताल पहुंचे और अपने बहनाई बल्ली रावत और भांजे अरुण से बहन के जहर खाने का कारण पूछा तो उन्होने बताया कि 26 जुलाई को परिवार के देवर ओमकार रावत पुत्र नबाब रावत और ननद का पति कल्लू रावत पुत्र नत्थाराम रावत निवासी डोगरपुर ने मिलकर भारती के साथ छेडखानी कर दी थी,इस कारण भारती ने जहर पी लिया।

पंचायत बुलाई गई थी, मामले का निपटाने के लिए

जब भारती ने अपने पति बल्लू को बताया तो गांव में पंचायत एकत्रित की गई थी पंचायत में कहा गया कि यह मामला घर का है और पुलिस में जाने की आवश्यकता नही है सभी ने प्रेशर बनाकर इस मामले को बही दबा दिया था,उस दिन से भारती परेशान रहने लगी थी और मानसिक रूप से भी उसकी हालत खराब हो रही थी देवर और ननदोई ने भारती के साथ यह पहली घटना नही कि थी उससे पूर्व भी यह दोनो ऐसी हरकत कर चुके थे,वह लगातार भारती को धमकी भी दे रहे थे।