BJP के उम्मीदवारों का अग्नि परिक्षा वाला सर्वे होगा,विधायक ही करेंगे सर्वे-पढिए पूरी खबर

Bhopal Samachar

शिवपुरी। म प्र में विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है,भाजपा सत्ता में बने रहने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। मिशन 230 के भारतीय जनता पार्टी एक एक विधानसभा सीट पर मंथन कर रही है। कई प्रकार के सर्वे किए जा रहे है,जातिगत समीकरण भी देखे जा रहे है सिटिंग एमएलए और मंत्रियों का वर्क देखा जा रहा है उसके बाद टिकट फाइनल किया जाऐगा।

भाजपा मिशन 230 का टास्क पूरा करने के लिए प्रत्याशी के लिए पैरामीटर की सभी कसौटियों पर कसेगी उसके उपरांत ही अपना प्रत्याशी घोषित करेगी। भाजपा ने फिलहाल अपने 39 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है।

भाजपा का केन्द्रीय नेतृत्व मिशन 230 का लक्ष्य हासिल करने के लिए प्रत्याशियों के लिए अग्निपरीक्षा जैसा सर्वे करा रहा है। बताया जा रहा है कि केंद्रीय नेतृत्व ने मप्र के बहार के प्रदेश छत्तीसगढ़ और राजस्थान को छोड़कर अपने विधायकों को इस सर्वे का जिम्मा दिया है।

जानकारी मिल रही है कि मप्र में अन्य स्टेट के विधायक जैसे गुजरात,उत्तर प्रदेश सहित कई प्रदेशों के 230 विधायकों को चिह्नित किया है। यह विधायक मप्र के सभी सीटों पर जाएगा और सर्वे करेंगें। शिवपुरी जिले में पांच विधायक आएंगे अभी यह किसी को जानकारी नही है कि कौन से विधायक आएंगे ना ही विधायकों को जानकारी है कि वह किस विधानसभा में जाऐंगें यह काम रैंडमली होगा।

बहारी प्रदेश से आने वाले विधायक शिवपुरी जिले की पांच विधानसभा सीटों पर एक  एक   विधायक की ड्यूटी होगी और वह भाजपा की जमीन को तलाश करेंगें। पार्टी इन विधायकों को एक प्रश्नपत्र देगी जिनका उत्तर पर जनता के बीच जाकर खोजने का प्रयास करेंगें।

उदाहरण के लिए अगर वर्तमान विधायक है तो उसके कामकाज से कितना जनता खुश है,कितना विकास उसने किया है-संगठन के लोगों के प्रति विधायक की क्या राय हैं,केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार की योजनाओं से जनमानस को कितना लाभ मिला है। जनता किसे अब भाजपा से प्रत्याशी देखना चाह रही है। मौजूदा विधायक और जनता के बीच तालमेल है। वही ऐसी सीट जहां भाजपा चुनाव हारी थी क्यों हारी,क्या कारण रहे। कुछ ऐसे ही प्रश्नों के उत्तर की तलाश यह सर्वे करने वाले विधायक करेंगें।

यह विधायक 7 दिन विधानसभा क्षेत्रों में जाकर भाजपा के लिए जीत का मंत्र की तलाश करेंगे और केंद्रीय नेतृत्व को अपनी रिपोर्ट पेश करेगें। मौजूदा विधायक के लिए यह सर्वे किसी अग्नि परीक्षा से कम नही है। क्यो की सर्वे करने वाला विधायक किस प्रदेश से है कौन है किसी को जानकारी नही है और ना ही सर्वे करने वाले विधायक को अपनी सर्वे करने वाली विधानसभा की जानकारी है। बताया जा रहा है कि शिवपुरी जिले में 21 अगस्त से 27 अगस्त तक अपना सर्वे करेंगे