हत्या कर लाश को जलाने का प्रयास,8 माह बाद हत्यारा गिरफ्तार-10 हजार का इनाम था घोषित

Bhopal Samachar

कोलारस। कोलारस पुलिस ने 8 माह पूर्व हुए एक हत्या के मामले को पुलिस ने ट्रेस कर करते हुए हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया है। इस हत्याकांड को सुलझाने में पुलिस को 8 माह का समय लगा। आरोपी ने हत्या कर लाश को इस तरह छुपाया कि वह 5 दिन बाद मिली थी। लाश में कीडे तक पड गए थे। अंत:कोलारस के नवातुंग टीआई ने इस मामले को ट्रेस किया और 10 हजार के इनामी आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

बीते 4 दिसंबर 2022 को कोलारस थाने में चंदूराम पुत्र कडोरी धाकड निवासी ग्राम सिंघराई ने रिर्पोट दर्ज कराई थी कि मेरा भाई हरिराम धाकङ पुत्र कडोरी धाकङ उम्र 55 साल टमाटर की फसल को रखाने खेत पर जाता था 29 नंबवर की रात हरिराम का लङका मस्तराम धाकङ खाना देने गया था तो हरिराम वहां पर नहीं मिला तब मस्तराम ने वापस आकर घर पर बताया कि पापा खेत पर नही मिले ,तब हम सभी लोग आस पास ढूंढने गये तो हरिराम नहीं मिला है।


4 दिसबंर को सुबह 9 बजे गांव सिंघराई के ठाकुर बाबा की तलैया कि पास हरिराम की लाश मिली। हरिराम की लाश की कमर के नीचे पेंट नही थी,बॉडी सड गई थी आधी बॉडी को जानवर भी खा चुके थे। लाश में कीडे तक पड चुके थे। इस मामले में कोलारस पुलिस ने मर्ग कायम करते हुए जांच शुरू की और लाश को पीएम के लिए भेजी दी।

बताया जा रहा है कि पीएम रिर्पोट में हरिराम की हत्या होना पाया गया। हरिरात धाकड के सिर में चोट के निशान थे इस कारण हरिराम की मौत हुई थी और हत्यारे ने हत्या कर लाश को झाडियो में छुपा दिया और उसको जलाने का भी प्रयास किया था। कोलारस पुलिस ने इस मामले में अज्ञात आरोपियो के विरुद्ध अपराध क्रमांक 480/2022 धारा 302,201 भा.दं.वि. का पंजीबद्ध कर मामले की जांच शुरू कर दी।

पुलिस को जानकारी मिली की हरिराम धाकड को अंतिम बार पवन उर्फ चंद्रभान शर्मा पुत्र हरनारायण शर्मा के साथ देखा गया है लेकिन जब से ही पवन फरार चल रहा था। पुलिस अधीक्षक ने आरोपी पर 10 हजार का इनाम घोषित कर दिया था।

मुखबिर की सूचना पर पवन उर्फ चंद्रभान शर्मा को पकडकर पूछताछ की तो उसने  अपना जुर्म स्वीकार कर लिया और मृतक हरीराम धाकड से पूर्व के विवाद पर हत्या करना स्वीकार किया। आरोपी पवन उर्फ चंद्रभान शर्मा से घटना में प्रयुक्त आलाजरर कुल्हाडी, मृतक का कीपैड मोबाईल, आधारकार्ड जब्त कर उसे गिरफ्तार किया गया घटना के संबंध में उससे और पूछताछ की जा रही है ।

उक्त कार्यवाही में निरीक्षक जितेन्द्र मावई , उनि. अंकित उपाध्याय,  सउनि. हमीद खांन, प्र.आर. 119 भूपेन्द्र तोमर , प्र.आर. 43 दिलीप सिंह, प्र.आर. 475 नरेश दुबे, प्र.आर. 776 नीतू सिंह, आर. 364 ओमसिंह, 88 पुष्पेन्द्र रावत, आर. 1035 सौरभ पचौरी, आर.चा. 926 बलराम मोगिया की विशेष भूमिका रही।