रेडिएन्ट कॉलेज: अपने 23वें स्थापना दिवस पर रोपे 23 फलदार पौधे-वृक्ष बनने का तक देखरेख की जिम्मेदारी

Bhopal Samachar
शिवपुरी। रेडिएन्ट अपने स्थापना दिवस को सामाजिक सरोकार से जोडते हुए अनूठी मिसाल पेश करता रहा है। अपने 23 वें स्थापना दिवस पर 23 फलदार वृक्ष रोपकर उनके वृक्ष बनने तक देखरेख करने का संकल्प लिया गया।

स्काउट के डिस्ट्रिक्ट चीफ कमिश्नर एवं प्रसिद्ध समाजसेवी तरुण अग्रवाल ने अमरूद का पौधा रोपा तथा उसके देख-रेख के लिए स्वयं जिम्मेदारी का ऐलान किया। आपने कहा कि प्रकृति को सहेजने का दायित्व हमारा है क्योंकि हमें प्रकृति बहुत कुछ देती है। एल.आई.सी के डवलपमेंट ऑफीसर,मोटीवेटर रमाकांत त्रिपाठी ने संतरे का पौधा रोपकर संदेश दिया कि पेड़ों से ही हमारा जीवन और स्वास्थ्य जुड़ा हुआ है आपने कहा रेडिऐन्ट का आभारी हूँ जिसने अपना स्थापना दिवस पर पौधे रोपे है।

पिछले वर्षो में रोपे पौधे बने वृक्ष, देने लगे फल

रेडिएन्ट के डायरेक्टर डा. खुशी खान, शाहिद खान ने अतिथिगण व छात्र-छात्राओं को बताया कि रेडिएन्ट की स्थापना दिवस पर प्रतिवर्ष पौधा रोपण किया जाता है। पिछले वर्षो में रोपे गए अनेक पौधे वृक्ष बन कर फल देने लगे हैं ये सुखद अनुभूति का अहसास कराते है वहीं पर्यावरण के प्रति और भी अधिक सजग व जागरूक होने की प्रेरणा देते है।

जीवनोपयोगी शिक्षा को समर्पित है रेडिएन्ट

अखलाक खान ने रेडिएन्ट की सफलता के सफर का जिक्र करते हुए कहा कि 20 अगस्त 2000 को अपनी स्थापना के साथ ही रेडिएन्ट ने छात्रों में संस्कार,सामाजिक दायित्व, बंधुत्व, ज्ञान- विज्ञान की समझ विकसित करने का काम किया है। वशिष्ठ प्रशिक्षण देकर ग्लोबल लेवल की प्रतियोगी परीक्षा हेतु तैयारी कराई जाती है।

आज देश-विदेश में यहां के छात्र शासकीय ,मल्टीनेशनल कंपनियों में जॉब कर रहे है। रेडिएन्ट अपने स्थापना दिवस पर पौधारोपण, रक्तदान शिविर ,वस्त्र व अन्य सामग्री के उपहार भेंट करता रहा है। कार्यक्रम का संचालन बलराम शर्मा व वेदप्रकाश यादव द्वारा किया गया व आभार अखलाक खान ने व्यक्त किया।