SHIVPURI NEWS- महिला शिक्षक ने प्रिंसिपल पर अभद्रता का आरोप लगाया, कलेक्टर से शिकायत

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर शिवपुरी शहर के जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय से मिल रही हैं जहां आज एक प्राथमिक शिक्षक के पद पर पदस्थ महिला पहुंची, शिक्षक ने बताया कि मेरे स्कूल के प्रिंसिपल मेरे साथ अभद्रता करते हैं, और मुझे स्कूल से सस्पेंड करने की भी धमकी देते हैं। मैं स्कूल की समस्याओं को लेकर बात करती हूं तो मुझसे कहते हैं कि तुम्हें जो दिखे वो करलो। तथा स्कूल मैं कुछ लोगों को बिठलवाकर दिलवाते हैं गालियां, इसलिए उनके खिलाफ कार्यवाही की जाये।

जानकारी के अनुसार रचना शाक्य प्राथमिक शिक्षक प्राथमिक विद्यालय आदिवासी कॉलोनी बुधवारी में पदस्थ हूं, रचना ने बताया कि स्कूल के हेडमास्टर लखनगिरी गोस्वामी की हरकतों से में काफी परेशान हूं, वह लगातार मुझे परेशान कर रहे हैं। स्कूल की छत से पानी आता हैं, दीवारें टूटी पड़ी है दरवाजे टूटे हैं तथा मध्यान भोजन किसी भी बच्चों को नहीं मिलता हैं। और रंगाई पुताई कई वर्षों से स्कूल की नहीं हुई है।

इसी को लेकर मैंने हेडमास्टर से बात की तो वो कहने लगे कि तुम्हें जो दिखे वो कर लो, बल्कि मुझे सस्पेंड कराने की धमकी देते हं मैंने कई बार स्कूल की चाबी मांगी,लेकिन मुझे स्कूल की चाबी नहीं देते, जिससे मुझे बच्चों को बाहर बैठाकर पढाना पड़ता हैं। मेरी पदस्थी शाला दूर हैं मैं पहुंचने में कभी कभी लेट हो जाती हूं तो मेरी शाला का निरीक्षण करवा देते हैं।

हेडमास्टर खुद आते हैं लेट
रचना शाक्य ने बताया कि लखनगिरी सर खुद 1 बजे तक स्कूल पहुंचते हैं। जब मैं परीक्षा या अन्य शासकीय कार्य में संलग्न रहती हूं तो मुझे आन डयूटी नहीं दिखाते, जबकि नियमानुसार आॅन डयूटी दिखाया जाना चाहिए। हेडमास्टर की ऐसी हरकतों से मैं काफी परेशान हूं। हेडमास्टर के द्वारा स्कूल के शौचालय में आफिस बना दिया है उसका उपयोग नहीं हो पा रहा हैं व मेरे साथ अभद्र व्यवहार करते हैं व गांव के लोगों को स्कूल में बिठाकर गाली गलौंच करवाते हैं। इसलिए हेडमास्टर लखनगिरी के खिलाफ कार्यवाही की जाये।