SHIVPURI NEWS- नकली दवा बेचने वाली इचिबान कंपनी के मैनेजर सहित डीलर पर मामला दर्ज, हजारो बीघा फसल जली

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर शिवपुरी जिले की कोलारस तहसील से मिल रही है यहां किसाने ने अपने खेतों में इचिवान कंपनी की दवा का छिडकाव किया था। यह दवा सोयाबीन में खरपतवार को खत्म करने की थी लेकिन इस दवा के प्रयोग से सोयावीन ही खत्म हो गया-फसल जलकर नष्ट हो गई। किसानो ने इस मामले की शिकायत एसडीएम कोलारस को थी। जांच के बाद कंपनी के कर्ताधताओ पर कोलारस थाने मे मामला दर्ज किया गया है।

जानकारी के अनुसार कोलारस तहसील के ग्राम पंचायत गणेश खेड़ा के पिपलोदा जागीर गांव में कई किसानों की सोयाबीन की फसल खराब दवा डालने के कारण बर्बाद हो गई थी। किसानों ने इसकी शिकायत कोलारस एसडीएम से की थी।

शनिवार की रात 10 बजे इस मामले में कोलारस थाना पुलिस ने दवा कंपनी के मध्य प्रदेश के प्रभारी जनरल मैनेजर और शिवपुरी जिले के प्रभारी सहित विक्रेता पर कीटनाशक अधिनियम सहित धोखाधड़ी की धाराओं में मामला पंजीबद्ध कर लिया है। इसकी शिकायत वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी एवं कीटनाशक निरीक्षक विकासखंड कोलारस पवन कुमार द्विवेदी के द्वारा दर्ज कराई गई।

बता दें कि पिपलोदा जागीर गांव के रहने वाले किसानों ने सोयाबीन की फसल में कचरा मारने वाली इचिबान कंपनी दवा कोलारस कस्बे में स्थित डीके ब्रदर्स के संचालक राकेश गर्ग से खरीदी थी। दवा छिड़काव के बाद किसानों की लगभग ढाई सौ बीघा की सोयाबीन की फसल जलकर पूरी तरीके से बर्बाद हो चुकी थी। इसकी शिकायत कोलारस एसडीएम से दर्ज कराई गई थी। जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया।