SHIVPURI NEWS- स्कूल में लगा था ताला-ग्रामीणों ने ​वीडियो बनाकर कर दिया वायरल, डीपीसी ने दिए जांच के आदेश

Bhopal Samachar
कोलारस। खबर जिले की कोलारस तहसील के ग्राम सिरनौदा से मिल रही है यहा पिछले कई सालों से सरकारी स्कूलों में पदस्थ चल रहे शिक्षकों की मनमानी को देखते हुए ग्रामीणों ने स्कूल का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया है दरअसल मामला यह है कि इस इस गांव में शासकीय प्राथमिक विद्यालय है लेकिन इस विद्यालय के शिक्षक निश्चित समय पर स्कूल में पढ़ने नहीं आते हैं।

अधिकतर समय स्कूल में ताला ही डला रहता है। बच्चे स्कूल के बाहर कई घंटों तक अपने शिक्षकों के आने का इंतजार करते रहते हैं। लेकिन फिर भी शिक्षक समय पर नहीं आते है

इस कारण सिरनौद गावं के ग्रामीणों के द्धारा स्कूल का एक वीडियो बनाकर वायरल किया। गया है बताया जा रहा है कि यह वीडियो लगभग 11:30 बजे बनाया गया था। जिसमें बच्चे विद्यालय के बाहर शिक्षक के आने का इंतजार कर रहे है जबकि विद्यालय का समय सुबह 10:30 बजे का है। वही बच्चों का कहना है कि एक स्कूल में एक शिक्षका और एक शिक्षक है जो दोपहर 1: बजे तक स्कूल आते है और जल्दी ही चले जाते है जिससे हमें काफी परेशानियां आती है।

आपको बता दे कि इन दिनों शिक्षा विभाग के द्वारा लगातार विद्यालय के निरीक्षण किये जा रहे है साथ ही शिक्षकों की उपस्थिति पर नजर रखी जा रही है, यहा तक कि कुछ शिक्षकों पर शिक्षा विभाग के द्वारा कार्यवाही भी कि गई हैै जो अनुपस्थित मिले इसके बाद भी कुछ स्कूलों में शिक्षक समय से नहीं पहुंच पा रहे है। इम मामले में डीपीसी अशोक त्रिपाठी ने जांच कर कार्यवाही करने की बात कही जा रही है बता दे कि डीपीसी के द्धारा कल ही कुछ शिक्षकों पर कार्यवाही की गई थी।