SHIVPURI NEWS- खुला खत, यह सोच कर नही आए थे परिषद में जनहित में इस्तीफा दे सकते है-रामजी ​व्यास

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी नगर पालिका उपाध्यक्ष सरोज व्यास के पति रामजी व्यास सांसद प्रतिनिधि ने एक पोस्ट एफबी पर पोस्ट की है। इस पोस्ट में उन्होंने अपने मन की पीड़ा को लिखा है,कि शहर की नगर सरकार से वह इस्तीफा दे सकते है। पार्षदों की वह बेइज्जती बर्दाश्त नही सकते है।

इस पोस्ट को सशब्द प्रकाशित कर रहे है

शास्त्र में एक श्लोक है,सुलभा पुरुषा राजन सततम् प्रिय वादिनः ।। अप्रियस्य च पाथश्य बत्ता श्रोता च दुर्लभा ।। इसका अर्थ मीठा मीठा और अच्छा लगने बाला बोलने वाले लोग बहुतायत में मिलते हैं ।। लेकिन अच्छा न लगने बाला और हित में बोलने वाले और सुनने वाले लोग बड़ी मुश्किल से मिलते है ।।

बीजेपी की निर्विरोध निर्वाचित परिषद बनी सभी पार्षदों ने प्रदेश नेतृत्व का आदेश माना फिर किस बात का विवाद किंतु पिछले 11 माह में निर्वाचित पार्षदों का उपाध्यक्ष का अपमान सीएमओ के साथ मिलकर जो किया है वह अतिशय निंदनीय है। प्रथम परिषद में लिए गए निर्णय जिसमे सभी वार्डो में 20 लाख रु की सीसी पेवर ब्लॉक का कार्य होना था वह भी नहीं किया प्रशासन द्वारा नगरपालिका अधिनियम को ताक पर रखकर पूर्णता अपने हिसाब से कार्य किया है माननीय मुख्यमंत्री नगरीय निकाय मंत्री प्रमुख सचिव सहित प्रदेश अध्यक्ष जी को पत्र लिखकर इनके कार्यकाल की विशेष जांच दल से जांच कराने की मांग की है।

सभी को पता है इनको मानसिकता बीजेपी पार्टी विरोधी है इनकी कार्यप्रणाली से भी पार्टी की इमेज खराब हो रही है । छोटे छोटे काम बाड़ों में लाइट लगाना टूटी नाली बड़े बड़े गड्डे जहां लोग रोज गिरते है उन पर भी कोई ध्यान नहीं दिया गया मुख्यमंत्री कायाकल्प योजना के तहत शिवपुरी शहर की 11 रोड बनना थी,पूर्व ठेकेदार को वर्क ऑर्डर दे दिया डिपोजिट जमा करा ली पार्ट चार्ट ले लिया पार्ट चार्ट अनुसार जुलाई अगस्त में काम पूरा होना था।

किंतु ठेकेदार को 24 घंटे का नोटिस देकर काम निरस्त कर दिया और प्रशासन ने फिर से टेंडर लगा दिए। एक माह से अधिक समय हो गया टेंडर ही ओपन नहीं कर रहे,कारण क्या है पता तो चले ठेकेदार कोई भी हो मानकों के अनुरूप एस्टीमेट अनुसार उच्च गुणवत्ता पूर्ण कार्य करे इसकी पूर्ण मॉनिटरिंग हो वीडियोग्राफी हो सही काम करने वाले को प्रोत्साहित किया जाए किंतु हर जगह ठेकेदार भी अपना प्रिय हो यही चल रहा है।

मुख्यमंत्री कायाकल्प योजना की रोड यदि डल गई होती तो शहर वासियों को बहुत राहत मिलती पुरानी शिवपुरी की तीन महत्वपूर्ण रोड उसमे थी किंतु कोई ध्यान नहीं है। बहुत कुछ है लिखने समय पर लिखूंगा बोलूंगा पार्षदों को प्रताड़ित अपमानित ओर परेशान बहुत कर लिया पार्षदों के साथ जनता भी बहुत परेशान हो रही है जनता सुबह पार्षदों के घर आ जाती है बोर खराब है अंधेरा है गड्ढा भरवा दो हमारे घर का सदस्य गिर गया सीसी नहीं डलवाई पार्षद किससे कहे कोई उसकी सुनने बाला तो है नहीं।

कार्यलय में उसको कुर्सी तक नहीं दी जाती चाय पानी पिलाना तो बहुत बड़ी बात है अध्यक्ष जी को तो कुछ बोलना ही नहीं सपोर्ट तो दूर की बात है मीटिंग में सिर्फ खाना पूर्ति होती है 3 घंटे में 40 बिंदु कोई रिकॉर्ड फाइल जानकारी कुछ नहीं बताना नाश्ता करो हमारे काम के बिंदु डाल लिए उन पर ही अमल करना है पार्षदों को लोलीपॉप करना कुछ नहीं है 3 माह होने को है कोई मीटिंग नहीं हुई आलोचना प्रवृति नहीं मजबूरी है क्या करें।

इस परिषद का हिस्सा होना ही
बहुत वेदना दायक है यह सोच कर नहीं आए थे परिषद में मेरे कारण कोई समस्या है तो मेरी पत्नी सहर्ष इस्तीफा दे देगी पार्षदों को परेशान न किया जाए मानसिक तनाव से जो नुकसान हुआ है मेरी पत्नी का वही बहुत है।