SHIVPURI NEWS- वादे से मुकर गए विधायक रघुवंशी, जाटव समाज नाराज-कहा एक एक वोट को तरसा देंगे

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर शिवपुरी शहर के जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय से मिल रही हैं जहां आज जाटव के लोग कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी का विरोध करते नजर आये। बताया जा रहा हैं कि जाटव समाज के लोगों ने बाबा अम्बेडकर की मूर्ति की स्थापना की थी। जिसके बाद किसी ने मूर्ति को चोरी कर लिया। अब पार्क की तार फेंसिंग भी चोरी हो गई।

तार फेंसिंग की चोरी की शिकायत करने हम जब कलेक्ट्रेट पहुंचे थे,तभी हमे कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी मिल गए थे,हमने वहां भी कहा कि आपने 5 बीघा जमीन देने का वादा किया था लेकिन जमीन तो छोड़िए तार और मूर्ति भी चोरी हो गए। यह सुनकर वह हम पर भडकने लगे।

यह था मामला
मामला कोलारस अनुविभाग के ग्राम विजरोनी थाना इंदार तहसील बदरवास का हैं जहां 14 अप्रैल की रात डॉ.भीमराव अंबेडकर की जयंती के दिन, विधायक वीरेंद्र रघुवंशी को मुख्य अतिथि के रूप में बुलाया गया था। उनके साथ ही जितेन्द्र जैन पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव, पूर्व विधायक महेन्द्र सिंह यादव, जनपद अध्यक्ष मीराबाई परिहार, सरपंच रामचरण जाटव उपस्थित थे। 14 अप्रैल को विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी द्वारा बाबा साहब की मूर्ति का अनावरण किया गया था।

कार्यक्रम शांतिपूर्वक संपन्न हुआ लेकिन 14 अप्रैल की रात्रि को डॉ.भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा ही चोरी हो गई। जब सुबह मूर्ति चोरी होने की सूचना ग्राम वासियों को लगी तो सभी ग्रामीण थाना इंदार जाकर मूर्ति चोरी की एफआईआर दर्ज कराई। उसे बाद वहां जो तार फेंसिंग कराई थी। वो भी 12 जुलाई की रात चोरी हो गई,उस दिन विधायक महोदय ने घोषणा की थी कि बाबा साहब के पार्क बनाने के लिए 5 बीघा जमीन दी जाऐगी।

लेकिन आज विधायक जी कलेक्ट्रेट कार्यालय आकर हमसे कहने लगे कि 2 बीघा जमीन में तुम मूर्ति रखनी हैं रख लो। लेकिन आगे चलकर तो विधायक जी हमसे कहेंगे कि तुम मूर्ति नहीं रख सकते, हम पिछड़े वर्ग के लोगों के साथ ही ऐसा अत्याचार क्यों किया जाता हैं। जबकि यह विधायक जो बनते हैं, वह सब आम लोगों के ही वोट से तो बनते हैं। फिर इन्हें किस बात का घमंड हैं।

इस बार दलित समाज के लोग नहीं देंगे वोट विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी को
ग्रामीणों ने बताया कि विधायक जी को वोट नहीं चाहिए और इस बार हम दलित विधायक जी को एक एक वोट से तरसा देंगे। और हमसे धाकड़ समाज के लोग बोलते हैं कि तुम इतना बडा पार्क बनाकर क्या करोगें। हमने इस मामले की शिकायत विधायक साहब से 14 अप्रैल से करते आ रहे हैं, लेकिन आज तक कोई सुनवाई नहीं हुई। बल्कि विधायक हम पर ही भड़कते हैं, क्योंकि हम दलित हैं। लेकिन इस बार हम विधायक जी से एक एक वोट का हिसाब लेंगे।

यह कहा वीरेन्द्र रघुवंशी ने
इस मामले में वीरेन्द्र रघुवंशी ने कहा कि यह बात सही है कि मैंने जमीन देने की बात कही थी लेकिन यह कहा था कि गांव के नदी किनारे की जमीन है इस पर 2 बीघा पर पार्क बना ले,लेकिन उन्होंने 7 बीघा जमीन पर तार फैंसिग कर ली। 14 अप्रैल की रात ही बाबा साहब की प्रतिमा गायब हो गई थी। जब 7 बीघा पर तार फेंसिंग की तो गांव वालो ने इसका विरोध किया कि इतना बड़ा पार्क बनाकर क्या करोगें। 2 बीघा का पार्क पर्याप्त है अभी यह सब मेरे घर आए थे मैंने उन्हें समझा दिया है।