SHIVPURI NEWS- करैरा में महिला ने सरकारी इंजीनियर को बंधक बनाया, फिल्मी स्टाइल में साइन कराए

Bhopal Samachar
करैरा। जनसुनवाई की एक शिकायत का निराकरण करने पहुंची टीम के इंजीनियर को महिला ने वाहन में कैद कर उससे तालाब का पूर्णता का प्रमाण पत्र बनवा लिया। महिला ने इंजीनियर को धमकी भी दी अगर उसकी अनुदान की राशि नही आई तो वह उसे जान से मरवा देगी। इंजीनियर की शिकायत पर करैरा पुलिस ने इस मामले में पुलिस ने महिला व उसके सहयोगियों के खिलाफ इंजीनियर को बंधक बनाने और शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने व जान से मारने की धाराओं में शनिवार को मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक ग्राम खड़ीचा की रहने वाली गिरजा बाई ने मत्स्य विभाग की योजना के तहत अपने खेत में तालाब बनवाया था। तालाब के संबंध में जनसुनवाई में शिकायत दर्ज कराई गई थी। शिकायत पर कलेक्टर रविन्द्र कुमार चौधरी ने सहा.संचालक मत्स्योद्योग पूजा श्रीवास्तव के निर्देशन में गठित कमेटी द्वारा तालाब का निरीक्षण कर मूल्यांकन रिपोर्ट देने के निर्देश दिए थे।

तालाब की रिपोर्ट तैयार करने के लिए इंजीनियर दिनेश चंद्र थापक, सहायक संचालक मत्स्योद्योग पूजा श्रीवास्तव, सहायक मत्स्य अधिकारी मनोज अग्रवाल, मत्स्य निरीक्षक डीएस सचान, एजी-3 एमएस रिछारिया तालाब का निरीक्षण करने पहुंचे थे। मौके पर हितग्राही गिरजा बाई, उसका बेटा भारत सिंह भी मौजूद थे। तालाब निर्माण का कार्य मापदंड अनुसार नहीं होने पर इंजीनियर ने पंचनामा बनाया तो उन्होंने उस पर हस्ताक्षर करने से मना कर दिया और सरकारी कागजों की छीना छपटी की।

इसके बाद हितग्राही गिरिजा बाई ने इंजीनियर को शासकीय वाहन में बंधक बना लिया तथा उसके साथियों ने चारों तरफ से वाहन को घेर लिया। वाहन में बैठकर गिरिजा बाई ने धमकी देते हुए, गाली गलौज कर तालाब का पूर्णता प्रमाण पत्र बनवाया। इसके साथ ही महिला ने तालाब की अनुदान राशि 6 लाख 60 हजार रुपए की स्वीकृति का पत्र लिखवा कर अपने पास रख लिया तथा इंजीनियर को धमकी दी कि सुबह तक अनुदान राशि उसके खाते में नहीं आई तो वह उसे जान से मरवा देगी।

मामले की शिकायत इंजीनियर ने करैरा थाने पहुंचकर दर्ज कराई। जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपी गिरजा बाई व उसके अन्य सहयोगियों के विरूद्ध इंजीनियर को बंधक बनाकर शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने व जान से मारने की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।