SHIVPURI NEWS- चैनल की चुनावी चौपाल, कांग्रेसी और भाजपाई आपस मे कपडे फाडने को हुए उतारू, जनता का एंटरटेनमेंट

Bhopal Samachar
मोहन सिंह शिवपुरी। मध्य प्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव होना है जिसे लेकर जनता कि राय जानने के लिए न्यूज चैनलों के द्वारा विधान सभा क्षेत्रों में जाकर चुनावी चौपाल लगाई जा रही है इसी के तहत बीते रोज शिवपुरी विधानसभा में एक चैनल के द्धारा चुनावी चौपाल लगाई थी जिसमें विकास के मुद्दों को लेकर भाजपा व कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में बहस करते दिखे। यह बहस इतनी तीखी हो गई की भाजपाई और कांग्रेसी एक दूसरे के कपड़े तक फाडने पर उतारू हो गए-लेकिन इस पूरे प्रोग्राम वहां उपस्थित जनता को 2 घंटे फ्री एंटरटेनमेंट अवश्य हुआ है।

यह चुनावी चौपाल राज प्लेस होटल के सामने स्थित पुराने बस स्टेंड पर लगाई गई थी इस चौपाल में भाजपा के तमाम नेता व कांग्रेस के नेताओं को आमंत्रित किया गया था जिसमें भाजपा के नेता,समर्थक व कांग्रेस के नेता,समर्थक मौजूद थे,कार्यक्रम का श्रीगणेश मंच पर विराजमान नेताओं को अपना परिचय और अपनी बात रखने को कहा गया।

इसके बाद नेताओं ने अपना परिचय तो दिया लेकिन उसके साथ में ही बहस करना शुरू कर दिया था। मंच से इस बहस में पूर्व नगरपालिका उपाध्यक्ष भानू दुबे से राजनीतिक सलाहकार एवं वरिष्ट पत्रकार सौरभ दुबे ने कहा की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि हम ठेला व फैरी करने वालो से नगर पालिका पैसे नही लेगी लेकिन फिर भी नगर पालिका के द्वारा पैसे लिए जा रहे है।

इस पर भानू दुबे के कहा कि किसी भी ठेले वाले से पैसे नही लिए जा रहे है अगर ऐसा है तो एफ आई आर दर्ज कराये अन्यथा पैसे लेने वालों में ठेले वाले जूता लगाये, इसके बीच में एक कांग्रेस नेता ने बहस करते हुए भानू से कहा की आवाज बंद कर ले इसके बाद बहस हुई और फिर भानू दुबे ने कहा कि मैंने यहा कहा है कि ठेला वाले पैसा लेने वाले में जूता लगाये, मैंने यह नहीं बोला कि ठेले वाले मै जूता लगाये।

इसके बाद एक कांग्रेस के नेता ने कहा कि आपके पाटी के ही नगर पालिका में सांसद प्रतिनिधी रामजी व्यास अपनी ही पार्टी की आलोचना करते है कि शहर के वार्ड में विकास नही हो रहा है और यहा सत्य है। इसके बाद राम जी व्यास ने कहा कि में चाहता हुॅं कि वार्डो में विकास हो कुछ वार्ड में विकास हुआ है लेकिन ज्यादा वार्ड में अभी विकास नहीं हुआ है जो सत्य है वह में कहता हूॅं में अपनी पार्टी की आलोचना नहीं करता हूॅं हमारी नगर सरकार को भेदभाव नहीं करना चाहिए विकास पर फोकस करना चाहिए।

इसके बाद एक आम नागरिक ने कहा की शहर में विकास के दावे करने वाले लोग यहा इस कार्यक्रम की मंच से नीचे उतर कर देख ले की इस कार्यक्रम के आस पास ही पानी भरा हुआ है और लोगों को निकलने की भी जगह नही है और यहां में देख रहा हूॅं कि यहा मंच पर बैठे कुछ नेताओं कि गाडिया रखी हुई है इन गाड़ियों पर नाम से लेकर पद भी डला हुआ है। यह नियम विरुद्ध है इस पर जवाब देते हुए रामजी व्यास ने कहा कि अगर ऐसा है तो आर टी ओ इन पर कार्यवाही करें इनका चालान काटे।

इस कार्यक्रम के बीच बीच में कांग्रेस कार्यकर्ता नारेबाजी करते दिखे तो वही भाजपा वाले भी नारेबाजी करते दिखे इतना ही नही कार्यक्रम में नेताओं ने एक दूसरे पर जमकर भड़ास निकालते दिखे आगे कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष शशि शर्मा और विपुल जैमिनी एक दूसरे की पार्टी पर आरोप लगाते हूए आपस में उलझ गए और दोनों ही पार्टी के समर्थक नारेबाजी करने लगे इसके बाद कांग्रेस नेताओं ने विपुल जैमिनी पर महिला से अभद्रता करने का आरोप लगाया।

हरवीर रघुवंशी और कांग्रेसी आपस में भिड़े

जैसे जैसे कार्यक्रम का समय आगे बढ़ता जा रहा था वैसे वैसे ही बहस भी आगेे बडती जा रही थी इसके बाद माइक भाजपा के नेता हरवीर रघुवंशी के हाथ में आया तो उन्होने भी विकास के कार्य गिनाने लगे जिसके बाद कांग्रेस नेताओं ने हरवीर रघुवंशी से कहा की आप जैसे अभी भाजपा के विकास कार्य गिना रहे है आप इससे पहले कांग्रेस में थे और आप भाजपा को बुरा भला कहते थे आज आप उसके मुरीद हो रहे हो।

इसके बाद भाजपा के नेताओं ने कोरोना काल में मदद का मुद्दा उठाया कहा कि हमने कोरोना काल में लोगों की मदद की जिसके बाद कांग्रेस नेता जुनैद खान ने कहा कि हम भी लोगों की मदद कर रहे थे इसका सबूत यह है कि आपकी पार्टी के समर्थक ने एक रिपोर्ट प्रकाशन की थी जिसकी कटिग मेरे पास है जिसमे स्पष्ट रूप से लिखा है कि कांग्रेस नेताओं ने भी कोरोना काल में लोगों की मदद की थी।

कांग्रेस पार्षद एम डी गुर्जर ने लगाए भेदभाव करने के आरोप

चौपाल में मौजूद शिवपुरी वार्ड क्रमांक 36 के पार्षद एमडी गुर्जर ने नगर पालिका पर आरोप लगाते हुए कहा की मेरे वार्ड की कई फाईले रोक कर रखी है और न ही मेरे वार्ड में अभी तक कोई विकास कार्य हुआ है जिसके जवाब में अध्यक्ष ने कहा कि रोड मंजूर कराना हमारा काम है लेकिन आगे सभी वार्ड में विकास कार्य होना बाकी है और जल्द ही आगे विकास कार्य होंगे,

एक आम नागरिक ने अपना सवाल नेताओं के आगे रख कहा कि लोगों को रोजगार कब मिलेगा आज तक शहर में लोगों के रोजगार के लिए शासन ने अभी तक यह क्या किया है। कुल मिलाकर इस चुनावी चौपाल में आम लोगों का मनोरंजन हुआ नेता आपस में कपडे फाड रहे थे।