सड़कों पर मवेशियों ने जमाया डेरा, आए दिन हो रहे हादसे: गौशाला में नहीं भेज रहे पशुओं को अधिकारी- SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
दिनारा। खबर शिवपुरी जिले के दिनारा कस्बे से की हैं जहां नेशनल हाईवे की सड़कों पर दिनभर जगह-जगह मवेशियों के झुंड लगे रहते हैं। जिसकी वजह से वाहन चालक की भिड़ंत मवेशियों से हो जाती हैं। जिसके कारण आए दिन पशु घायल या उनकी मौत हो जाती हैं, जो जिम्मेदार अफसर व जनप्रतिनिधि हमेशा की तरह गायों को गौशाला भेजने की कहकर पल्ला झाड़ रहे हैं।

इन मार्गों पर घूमते हैं पशु

बताया जा रहा हैं कि दिनारा कस्बे के मुख्य मार्ग, अशोक होटल रोड, पिछोर, पुलिस थाने के पास मवेशियों का जमावड़ा होने से लोगों का निकलना भी मुश्किल हो रहा हैं। वहीं रोड़ पर ट्रैफिक जाम की स्थिति भी बनी रहती हैं। और रात के समय जब वहां से कोई भी वाहन गुजरता हैं, तो कई एक्सीडेंट भी होते रहते हैं तथा कई जानवर घायल हो जाते हैं। कई बार लोगों ने जिम्मेदार अफसरों से शिकायत की ,लेकिन कुछ नहीं होता। बस वह सुनकर रह जाते हैं या वह यह कह देते हैं कि गौशाला में भेज देंगे।

लोग छोड़ देते हैं मवेशी

वहीं भूसे के दाम में वृद्धि होने से लोग मवेशियों को घर पर रखकर उनका पालन नहीं कर पा रहे हैं। इससे लोग इन मवेशियों को सड़कों पर खुला छोड़ देते हैं। सड़कों यह मवेशी भूखे प्यासे परेशान होते रहते हैं। सड़कों पर यह मवेशी रात को बैठे रहते हैं। रात के समय सड़क पर बैठे मवेशी दिखाई नहीं देने के कारण वाहन चालकों को भारी परेशानी होती है। रात में सड़क पर बैठे मवेशी दिखाई नहीं देने से अक्सर हादसे होते रहते हैं। ग्राम पंचायत भी मवेशियों को नहीं पकड़ने के लिए अपने स्तर पर कोई प्रयास भी नहीं कर रही है।