SHIVPURI NEWS- गीता पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा हर्षोल्लास के साथ मनाया गया वर्ल्ड नेचर कंजर्वेशन डे

Bhopal Samachar
शिवपुरी। वर्ल्ड नेचर कंजर्वेशन डे के उपलक्ष में ना केवल विद्यार्थियों को नेचर से जुड़ने बल्कि उसे बचाने की महत्वपूर्ण जानकारी भी दी गई। इस अवसर पर विद्यार्थियों के द्वारा पौधारोपण भी किया गया। मानवीय गतिविधियों का प्रकृति, वनस्पति व अन्य संसाधनों पर लगातार विनाशकारी प्रभाव पड़ रहा है।

हमारे प्राकृतिक संसाधन बहुत तेजी से कम हो रहे हैं इसलिए हमारे पास जो भी संसाधन बचे हैं उसे सुरक्षित रखना बहुत जरूरी है। यह संदेश कक्षा 5वीं के विद्यार्थियों द्वारा एक एक्ट के जरिए सभी को दिया गया। हम प्रकृति को मां कहते हैं क्योंकि हम जानते हैं कि उसी ने हमें जन्म दिया है और हमारा भरण-पोषण भी यही करती है का संदेश कक्षा 4th के विद्यार्थियों द्वारा एक गीत के माध्यम से दिया गया।


वन्य जीवन, प्राकृतिक संसाधनों, पेड़ों, महासागरों और पहाड़ों के अलावा समृद्ध खनिज और अनेको सुविधा हमें प्रकृति से मिली है ताकि हम एक स्वस्थ्य और खुशहाल जीवन जी सकें इस संदेश को प्ले ग्रुप, नर्सरी, KGl , KGll के विद्यार्थियों द्वारा समूह नृत्य व वेशभूषा के माध्यम से अभिव्यक्त किया गया। वर्ल्ड नेचर कंजर्वेशन डे पर विद्यार्थियों का उत्साह सराहनीय रहा।