SHIVPURI NEWS- भाई से मिलने आए थे अपराधी और लौटते समय कर दी शिशपाल यादव की हत्या

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के पिछोर अनुविभाग के खनियाधाना के बामौरकलां क्षेत्र में बीते 15 जुलाई को हुई शिशपाल यादव की हत्या का मामला खनियाधाना पुलिस ने ट्रेस कर लिया। इस मामले में हत्यारों ने कोई सुराग नही छोडा था लेकिन अपराध करने के तरीके और साइबर की मदद से इस ब्लाइंड मर्डर केस को पुलिस ने सुलझाते हुए हत्यारों को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया और लूटी गई बाइक को बरामद कर लिया।

जैसा कि विदित है कि 15 जुलाई को शिशपाल यादव उम्र 30 साल पिता चंद्रभान सिंह यादव निवासी ग्राम खडीचरा थाना मायापुर अपने घर से बाइक से डीजल लेने के लिए घर से निकला था। बताया जा रहा है कि शिशपाल यादव अपने साथ लगभग 10 हजार रुपए भी ले गया था।

शिशपाल यादव के जीजा दानवीर यादव ने पुलिस को बताया था कि 15 जुलाई की शाम 6 बजे शिशपाल अपने घर से डीजल लेने के लिए अपनी बाइक पर डीजल की कट्टी बांधकर यूपी के डीजल पंप के लिए निकला था। लेकिन देर रात तक जिब शिशपाल वापस घर नही आया तो शिशपाल के छोटे भाई राजकुमार यादव ने शिशपाल को फोन लगाया तो उसका मोबाइल बंद आ रहा था। राजकुमार ने अपने मामा के लडके गोलू को फोन लगाया और बाइक से शिशपाल को तलाश करने के लिए निकले थे।

इन दोनों को नहर की पुलिया राजा पुर के पास शिशपाल बेहोश अवस्था में मिला,शिशुपाल के सिर में गंभीर चोटों के निशान थे। परिजन शिशुपाल को खनियाधाना अस्पताल ले गए जहां से उसे झांसी ले जाया गया। झांसी मे इलाज के दौरान शिशपाल की 17 जुलाई की सुबह 7 बजे मौत हो गई।

खनियाधाना थाना प्रभारी पुनीत वाजपेयी ने लिए यह क्राईम एक चुनौती भरा था यह हत्या लूट के लिए की गई थी या यह हत्या रंजिशन की गई थी। पुलिस ने सबसे पहले शिशपाल सिंह के मोबाइल रिकॉर्ड के आधार पर इस केस की दिशा तलाशने का प्रयास किया लेकिन इस रंजिशन हत्या का कोई भी सीन इस मर्डर में नही निकल रहा था,फिर पुलिस ने लूट का मामला मानकर इस केस पर काम करना शुरू किया।

पुलिस ने इस मर्डर के केस में क्राईमसीन पर गौर किया अपराधियों के अपराध करने के तरीके से इस केस पर जांच की ओर कदम बडाए। पुलिस को तभी सूचना मिली की इस तरह से अपराध करने वाले 2 अपराधियो के घटना के 4 दिन पूर्व ही जमानत मिली है। यह अपराधी डंडे से सिर पर लगातार बार करते हुए लूट करते है। खनियाधाना पुलिस ने इन दोनों सदेंही का बायोडाटा उठाया तो जानकारी मिली की इनमे से एक सदेंही का भाई बामौरकला में ही रहता है।

पुलिस को मुखबिर ने सूचना की यह दोनों संदेही ग्राम खोपरा व खोपरा चक के बीच माता के मंदिर के सामने चबूतरे पर लेटे हैं और एक मोटरसाइकिल चबूतरे के पास खड़ी है तभी उक्त टीम द्वारा तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपियों की घेराबंदी कर उक्त दोनों आरोपियों को पकड़ा। उक्त दोनों व्यक्तियों से नाम पता पूछने पर एक ने अपना नाम रूपा उर्फ रूप सिंह पुत्र पूरन आदिवासी उम्र 25 साल निवासी खोपरा चक एवं दूसरे ने अपना नाम पहलवान उर्फ गुल्लम पुत्र लल्ली राम केवट उम्र 22 साल निवासी खोपरा थाना बहादुरपुर जिला अशोकनगर का होना बताया दोनों आरोपियों ने पूछताछ में घटना को घटित करना स्वीकार किया।

आरोपियों ने उक्त आरोपियों की निशानदेही पर उनके पास से लूटी गई प्लैटिना मोटरसाइकिल, विवो कंपनी का मोबाईल जप्त किया गया। उक्त दोनों आरोपी आदतन अपराधी है एवं पूर्व में भी लूट, चोरी, नकबजनी की कई घटनाएं कारित कर चुके हैं। पूर्व में आरोपी पहलवान केवट जिला अशोकनगर में जिला बदर रह चुका है।

भाई से मिलने आए था रूप सिंह आदिवासी

बताया जाता है कि आरोपी रूप सिंह आदिवासी का भाई बामौरकला में रहता है। घटना वाले दिन रूपसिंह आदिवासी और उसका साथी पहलवान केवट बामौरकला आए थे। लेकिन रूपा का भाई उन्हें नही मिला,लेकिन जाते जाते उन्होंने अपने शिकार को तलाशना शुरू कर दिया और इनके शिकार में शिशपाल फस गया। आरोपियो ने बताया कि वह अंधेरे मे सकरे वाले रास्ते में खडे हो गए जैसे ही शिशपाल अपनी बाइक से निकला तो रूप सिंह ने शिशपाल सिंह के सिर में डंडे से बार किया जिससे वह नीचे गिर गया उसके बाद इन दोनो ने लगातार शिशपाल यादव के सिर पर डंडे से बार कर दिए जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। दोनों आरोपी बाइक-मोबाइल और नगदी लूट कर फरार हो गए। वही इलाज के दौरान शिशपाल की मौत हो गई।

उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी बामौरकलां उ.नि. पुनीत बाजपेयी, सउनि सत्येन्द्र सिंह जादौन, दिनेश पाण्डेय, प्रआर रघुवीर पाल, गजेन्द्र सिंह सोलंकी, विजय कटारे, आर. जयवीर सिंह, मोहित शर्मा, सुनील योगी, अर्जुन जाट, गोपाल, राजपाल, शंकर भंवर सायबर सेल से प्रआर देवेन्द्र, विकास, थाना बहादुरपुर से ललित चौहान की सराहनीय भूमिका रही।